Smart Bin के उपयोग से भी कर पाएंगे शोपिंग जानिए कैसे?
Smart Bin के उपयोग से भी कर पाएंगे शोपिंग जानिए कैसे?
Share:

टेक्नोलॉजी के बढ़ते कदम आज कल लोगो को और भी स्मार्ट बनाने जैसी नयी तकनीकों पर कार्य कर रहे है. इसी के चलते यूके के एक प्रोजेक्ट डेवलपमेंट फर्म कैम्ब्रिज कन्सलटेंट ने एक स्मार्ट डिवाइस का निर्माण किया है जो वेस्ट मटेरियल में मौजूदा रिसाइकलिंग मटेरियल को अलग कर देती है. ऐसी तकनीक को लोग ज्यादा से ज्यादा समझे और काम में ले इसके लिए स्मार्टबिन को उपयोग में लेने पर आपको इनकी एप्प में पॉइंट मिलेगा. स्मार्ट बिन कंपनी ने ही यूज़र के लिए एप्प बनायीं है. जब भी कोई यूज़र स्मार्ट बिन को उपयोग में लेगा.

उसके एप्प अकाउंट में पॉइंट ऐड हो जायेगा. इन पॉइंट्स के माध्यम से कुछ खरीद सकते है. अगर आपको लगता है कि आपको इन रिवार्ड्स पॉइंट्स की जरुरत नहीं है. तो आप इन्हे किसी को डोनेट भी कर सकते है. इसके निर्माताओं ने इससे पहले एक बड़े होम के लिए एक छोटे स्केनर को एक होम रिसाइकलिंग यूनिट बनायीं है.  जिसे पहला रिसाइकलिंग सिस्टम कहा जाता है. जिसे आने वाले समय में रिसाइक्लिंग के लिए उपयोग में लाया जा सकेगा. इस तरह की तकनीक वाला स्मार्ट बिन भारत में कब तक आएगा इस बारे में कुछ कह पाना थोड़ा मुश्किल है. 

नीचे दी हुई स्टोरी जरूर पढ़े और कमेंट बॉक्स में कमेंट और पसंद आने पर शेयर कर प्रोत्साहित करे आगे बेहतर सूचनाओ के लिये बने रहे एव स्टोरी शेयर करे.

टेक्नोलॉजी में पढिये नए गैजेट्स, इंस्ट्रूमेंट्स, मोबाइल अप्प्स से जुडी मज़ेदार बातें और किस तरह आप भी बन सकते है स्मार्ट मोबाइल यूजर.

कम बजट में 2 जीबी रैम से लैस है यह 4G स्मार्टफोन

Swipe का कम बजट वाला 4जी स्मार्टफोन, जानिए खूबियां !

इन खूबियों से लैस है यह कम बजट वाला 4 जी स्मार्टफोन

बुलेट की Royal एनफील्ड को मिला नया लुक

बीएसएनएल बना नंबर 1 वाईफाई में सबको पछाड़ा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -