नाईट क्लब में भी साड़ी पहनकर गाने गाती थी ये 'पॉप क्वीन'
नाईट क्लब में भी साड़ी पहनकर गाने गाती थी ये 'पॉप क्वीन'
Share:

हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की पॉप क्वीन कही जाने वाली मशहूर गायिका ऊषा उत्थुप का आज 71वां जन्मदिन हैं. उषा का जन्म 7 नवंबर 1947 को मद्रास में हुआ था. उन्होंने बॉलीवुड में अपनी अलग पहचान बनाई है. आपको बता दें ऊषा इंडस्ट्री की एक ऐसी सिंगर हैं जिन्होंने पॉप संगीत को अलग मुकाम दिया. उषा ने हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में साल 1970 में ही कदम रख लिया था. 

अपने करियर के शुरुआती दिनों में उषा चेन्नई के माउंट रोड स्थित जेम्स नामक एक छोटे से नाइट क्लब में गाना गाया करती थी. दरअसल उस नाइट क्लब मालिक को ऊषा की आवाज अच्छी लगी थी और फिर उसने ऊषा के साथ कॉन्ट्रैक्ट साइन कर लिया था. धीरे-धीरे उषा ने अपने करियर को और आगे बढ़ाया एयर फिर इसके बाद उन्होंने मुंबई के 'टॉक ऑफ द टाउन' और कलकत्ता के 'ट्रिनकस' जैसे नाइट क्लब में गाना शुरू किया.

ट्रिनकस के बाद उषा को अपने अगले कॉन्ट्रैक्ट पर दिल्ली के ओबरॉय होटल में गाना पड़ा. दिल्ली की इसी पार्टी में शशि कपूर सहित उनका पूरा ग्रुप आया था. उस पार्टी में ऊषा का गाना शशि कपूर को बहुत ज्यादा पसंद आया और उन्होंने ऊषा को फिल्म में गाने का मौका दिया. उसके बाद ऊषा ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत की और धीरे-धीरे उन्होंने अपनी खास पहचान बना ली. ऊषा ने 'हरे रामा हरे कृष्णा' के साथ अपना बॉलीवुड डेब्यू किया. उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में लगभग तीन दर्जन गाने गाए हैं.

मम्मी-पापा के साथ घूमने निकले तैमूर, नजर आया बेहद क्यूट लुक

Omg... दीपिका ने अपनी शादी के लिए खरीदी इतने करोड़ की ज्वेलरी, सुनकर उड़ जाएंगे होश

कैंसर पीड़ित नन्हे फैन से हॉस्पिटल मिलने पहुंचे सलमान, किया ऐसा काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -