अखरोट के छिलको से करे अपने बालो को कलर
अखरोट के छिलको से करे अपने बालो को कलर
Share:

लोग अक्सर अपने सफ़ेद बालो को काला करने के लिए बालो में हेयर डाई या हेयर कलर का इस्तेमाल करते है. आजकल तो बालो को कलर करना एक ट्रेंड बन चूका है, इसलिए जिनके बाल नहीं भी सफ़ेद होते है वो लड़किया भी अपने बालो पर हेयर कलर का इस्तेमाल करती है. पर हम आपको बता दे इन हेयर डाइज़ और हेयर कलर्स में केमिकल की भरपूर मात्रा मौजूद होती है जो बालो के लिए बहुत हानिकारक होती है. इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसी नेचुरल चीजों के बारे में बताने जा रहे है जिनके इस्तेमाल से आप अपने बालो को कलर कर सकती है .और इनके इस्तेमाल से आपके बालो पर कोई साइड इफ़ेक्ट भी नहीं होगा. 

1-आप अपने बालो को कलर करने के लिए हरी मेहँदी का इस्तेमाल कर सकती है. इसे बालो पर लगाने के लिए रात में सोने से पहले मेहंदी में नींबू का रस और थोड़ा सा पानी मिलाकर गाढ़ा पेस्ट बना लें इसे रात भर के लिए ऐसे ही छोड़ दे. अब सुबह होने पर ब्रश की सहायता से अपने बालो में अच्छे से लगा ले. 2 घंटों के बाद अपने बालो को धो लें. इसके इस्तेमाल से आपके बाल नैचुरल तरीके से हल्के ब्राउन हो जाएंगे. आप चाहे तो मेहँदी में निम्बू के साथ तिल का तेल और करी पत्तों को पीसकर भी डाल सकती हैं.

2-अगर आप अपने बालो को डार्क ब्राउन कलर देना चाहती है तो अखरोट के छिलकों का इस्तेमाल कर सकती हैं. इसे इस्तेमाल करने के लिए अखरोट के छिलको को दो घंटो के लिए पानी में भिगाकर छोड़ दे, अब इनको पीस ले. अब इसे पानी डालकर उबाल ले. जब ये अच्छे से उबल जाये तो इसे छान लें और ठंडा होने पर अपने बालों में लगाएं और 1 घंटे के बाद सिर धो लें

शहद लाता है आपकी स्किन में ग्लो

संतरे के रस के इस्तेमाल से दूर करे अपने इनर थाई का कालापन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -