स्किन की खूबसूरती को निखारने के लिए करें हल्दी के फेस पैक का इस्तेमाल
स्किन की खूबसूरती को निखारने के लिए करें हल्दी के फेस पैक का इस्तेमाल
Share:

आज की इस भागदौड़ भरी जिंदगी में लोगों के पास इतना टाइम नहीं है की वो अपनी ब्यूटी को निखारने के लिए कुछ कर सके इसलिए वो खूबसूरत दिखने के लिए बाजार में मिलने वाले ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं, पर हम आपको बता दें की ये ब्यूटी प्रोडक्ट्स थोड़ी देर के लिए आपके चेहरे को खूबसूरत तो बना देते हैं पर बाद में स्किन को बहुत सारे नुकसान पहुंचा सकते हैं. पर आज हम आपको एक ऐसी चीज के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके इस्तेमाल से आपकी खूबसूरती निखर उठेगी और आपकी स्किन को कोई साइड इफ़ेक्ट भी नहीं होगा.

हल्दी एक मसाला है, जो सभी किचन में मौजूद होता है, इसके इस्तेमाल से खाने का स्वाद बढ़ जाता है. पर क्या आप जानते हैं की हल्दी के इस्तेमाल से आप अपनी खूबसूरती को भी निखार सकती हैं, आज  हम आपको हल्दी से बने कुछ फैसपेक के बारे में बताने जा रहें हैं जिनके इस्तेमाल से आपकी स्किन खूबसूरत हो जाएगी.

1- अगर आप एक खूबसूरत त्वचा पाना चाहते हैं तो इसके लिए एक कटोरे में एक अंडे को फोड़ ले, अब इसमें आधा चम्मच ओलिव आयल या बादाम का तेल, आधा चम्मच गुलाबजल, आधा चम्मच नींबू का रस और आधा चम्मच हल्दी डालकर अच्छे से मिलाएं. अब इसे अपने चेहरे पर लगाएं और 20 मिनट के बाद साफ पानी से धो ले. ऐसा करने से आपकी स्किन खूबसूरत हो जाएगी, और आपकी ड्राई स्किन में नमी भी आएगी.

2- स्किन की खूबसूरती को बढ़ाने के लिए हल्दी और दही को मिलाकर अपने चेहरे पर लगाए, ऐसा करने से आपकी स्किन से टैनिंग की प्रॉब्लम दूर हो जाती है और आपकी स्किन चमकदार हो जाती है.

3- स्किन की झुर्रियों को दूर करने के लिए अपने चेहरे पर हल्दी और शहद का फेसपैक लगाएं. ऐसा करने से आपकी झुर्रियां दूर हो जाएगी.

 

आपकी खूबसूरती को चार गुना बढ़ा देंगे ये टिप्स

बालों की चमक को बढ़ाता है नारियल का पानी

बालों के लिए फायदेमंद होता है गुलाबजल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -