त्रिफला के इस्तेमाल से दूर हो सकती है बालो के झड़ने की समस्या
त्रिफला के इस्तेमाल से दूर हो सकती है बालो के झड़ने की समस्या
Share:

आजकल हर लड़की अपने बालो के झड़ने की समस्या से परेशान रहती है. बहुत सी लड़कियाँ अपने बालो को झड़ने से बचने के लिए बहुत सारे हेयर प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती है. पर इन चीजों के इस्तेमाल से भी कोई फायदा नहीं होता है और बालो के झड़ने की समस्या वैसे की वैसे ही बनी रहती है. पर आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे है जिनके इस्तेमाल से आपके बालो का झड़ना बंद हो जायेगा.
 
1- बालो के लिए त्रिफला का इस्तेमाल बहुत फायदेमंद होता है, इसके इस्तेमाल से आपके बालो का झड़ना बंद हो सकता है. त्रिफला को बनाने के लिए तीन जड़ी-बूटियों का इस्तेमाल किया जाता है. आंवला, हरड़ और बहेण. इसमें  पानी मिलाकर अपने बालों पर लगाए, इसके इस्तेमाल से आपके बालों को पोषण मिलेगा और उनका झड़ना बंद होगा. 

2- बालो में प्याज का इस्तेमाल भी आपके बालो का झड़ना बंद कर सकता है, और साथ ही ये आपके बालो को भरपूर  पोषण देता है. अगर आप हफ्ते में दो बार अपने बालो की जड़ो में प्याज का रस लगाते है तो इससे बालों में एंजाइम का लेवल बढ़ जाता है जिससे बालों का गिरना कम होता है. इसके अलावा प्याज के रस के इस्तेमाल से आपके सफेद बालों की समस्या भी दूर होती है. 

 

ऑयली बालो की समस्या को दूर करता है केला

ब्लैक टी के इस्तेमाल से करे अपने बालो को काला

डैंड्रफ की समस्या से छुटकारा दिलाता है दही

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -