चेहरे पर ब्लीच करने के लिए करें टमाटर का इस्तेमाल
चेहरे पर ब्लीच करने के लिए करें टमाटर का इस्तेमाल
Share:

चेहरे पर ब्लीच का इस्तेमाल करने से चेहरे का रंग गोरा हो जाता है. मार्केट में मिलने वाली ब्लीच में भरपूर मात्रा में केमिकल मौजूद होते हैं. जो आपके चेहरे की त्वचा को नुकसान पहुंचा सकते हैं. जिन लड़कियों की स्किन सेंसिटिव होती है उन्हें ब्लीच के इस्तेमाल से एलर्जी और इन्फेक्शन की भी समस्या हो सकती है. इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे नेचुरल ब्लीच के बारे में बताने जा रहे हैं जो आप के रंग को गोरा बना सकते हैं. इनके इस्तेमाल से आपकी त्वचा को कोई साइड इफेक्ट भी नहीं होगा. 

1- संतरे के छिलकों में भरपूर मात्रा में ब्लीचिंग एजेंट मौजूद होते हैं. इसके अलावा इनमें विटामिन सी की भी भरपूर मात्रा पाई जाती है. संतरे के छिलके के इस्तेमाल से आप ब्लीच कर सकती हैं. इसके लिए एक कटोरी में दो चम्मच संतरे के छिलके का पाउडर ले लें. अब इसमें एक चम्मच दूध, एक चम्मच शहद, एक चम्मच नींबू का रस डालकर अच्छे से मिलाएं. अब इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाकर सूखने दें. बाद में इसे ठंडे पानी से धो लें. इसके इस्तेमाल से आपके चेहरे की रंगत में निखार आ जाएगा. 

2- टमाटर के इस्तेमाल से भी आप ब्लीच कर सकती  हैं. इसके लिए सबसे पहले एक टमाटर का रस निकाल लें, अब इसमें एक चम्मच नींबू का रस और थोड़ा सा गुलाबजल डालकर मिक्स करें. अब इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाकर आधे घंटे के लिए छोड़ दें. जब यह सूख जाए तो ठंडे पानी से अपने चेहरे को धो लें. अगर आप हफ्ते में एक बार इसका इस्तेमाल करती हैं तो आपके चेहरे की रंगत में निखार आ जाएगा. 

3- खीरे के रस में थोड़ा सा नींबू का रस डालकर अच्छे से मिक्स करें. अब इसे अपने चेहरे पर लगाकर सूखने दें 15 मिनट के बाद अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें. ऐसा करने से आपकी त्वचा ग्लो करने लगेगी.

 

गंजेपन की समस्या को दूर करता है पुदीने का तेल

बालों से जुड़ी सभी समस्याओं से छुटकारा दिलाते हैं ये टिप्स

ये ब्यूटी प्रोडक्ट्स पहुंचा सकते हैं आपकी स्किन को नुकसान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -