आइब्रो को खूबसूरत और घना बनाने के लिए इस्तेमाल करें यह तरीके

आइब्रो को खूबसूरत और घना बनाने के लिए इस्तेमाल करें यह तरीके

समय के साथ-साथ फैशन रूल्स भी बदलते रहते हैं. कभी पतली तो कभी मोटी आइब्रोज का ट्रेंड शुरू हो जाता है. अगर आपको आइब्रोज को परफेक्ट शेप देनी है तो आइब्रोज की ग्रोथ का मोटा होना जरूरी होता है. कुछ लड़कियों की आइब्रो नेचुरल तरीके से मोटी होती है, पर बहुत सी लड़कियां पतली आइब्रो की समस्या से परेशान रहती हैं. पतली आइब्रोज को परफेक्ट शेप देने में मुश्किल होती है. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप अपनी आईब्रो को मोटा और खूबसूरत बना सकती हैं. 

1- अगर आप अपनी आईब्रो को घना और खूबसूरत बनाना चाहती हैं तो कैस्टर ऑयल का इस्तेमाल करें. इसके लिए रुई के टुकड़े में कैस्टर ऑयल लगाकर अपनी आइब्रोज पर लगाएं. अब हल्के हाथों से आइब्रो की मसाज करें. आधे घंटे बाद इसे गुनगुने पानी से साफ करें. इस नुस्खे का इस्तेमाल हमेशा रात के समय करें. ऐसा करने से आपकी आईब्रो मोटी और घनी हो जाएगी. 

2- अंडे का पीला भाग निकालकर रुई की मदद से अपनी आईब्रो पर लगाएं. 15 मिनट बाद इसे ठंडे पानी से धो लें. हफ्ते में दो बार इसका इस्तेमाल करने से आपकी आइब्रो की ग्रोथ बढ़ जाएगी. 

3- एलोवेरा जेल बालों की ग्रोथ बढ़ाने में मदद करता है. एलोवेरा जेल को आइब्रो पर लगाकर अच्छे से मसाज करें. .आधे घंटे बाद इसे गुनगुने पानी से धो लें. अगर आप बेहतर परिणाम पाना चाहती हैं तो एलोवेरा जेल में नारियल का तेल भी मिला सकते हैं. 

4- नींबू की एक स्लाइस को लेकर अपनी आईब्रो पर रगड़ें. जब यह अच्छे से आइब्रो पर लग जाए तो गुनगुने पानी से आइब्रो उसको साफ करें. रोजाना इस नुस्खे का इस्तेमाल करने से आइब्रो घनी और खूबसूरत हो जाएंगी.

 

खूबसूरती में गजब का निखार लाते हैं यह ब्यूटी टिप्स

त्वचा को सुंदर गोरा और बेदाग बनाने के लिए करें गाजर का इस्तेमाल

चमकदार त्वचा पाने के लिए इस तरह करें लौकी का इस्तेमाल

?