गोरी त्वचा पाने के लिए करें इस मास्क का इस्तेमाल

गोरी त्वचा पाने के लिए करें इस मास्क का इस्तेमाल

सभी लड़कियां और महिलाएं स्मूथ और गोरी त्वचा पाना चाहती हैं, पर आज की भागदौड़ भरी जिंदगी लगातार बढ़ते प्रदूषण और तनाव के कारण चेहरे की त्वचा पर बहुत बुरा असर पड़ता है. जिसके कारण त्वचा डल और बेजान दिखाई देने लगती है. इन परेशानियों से छुटकारा पाने के लिए महिलाएं कई प्रकार के ब्यूटी प्रोडक्ट का इस्तेमाल करते हैं. कई लडकियां तो  ब्यूटी पार्लर में जाकर कई प्रकार के ब्यूटी ट्रीटमेंट का सहारा लेते हैं, पर बाद में यह सब चीजें उनकी त्वचा को बहुत नुकसान पहुंचा सकते हैं. आप प्राकृतिक उपचार के द्वारा सौंदर्य संबंधी सभी समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे नेचुरल और घरेलू फेस मास्क के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें आप आसानी से घर में बना सकते हैं. 

1- गोरी त्वचा पाने के लिए संतरे के छिलकों के पाउडर में दही मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. आधे घंटे बाद इसे साफ पानी से धो लें. 

2- अपनी त्वचा में गोरा निखार लाने के लिए कद्दू के 5-7 टुकड़ों को पीसकर इसमें थोड़ा सा दूध और शहद मिलाएं. अब इसे अपने चेहरे पर लगाकर आधे घंटे के लिए छोड़ दें. बाद में अपने चेहरे को साफ पानी से धो लें. हफ्ते में दो बार इसका इस्तेमाल करने से आपकी त्वचा की रंगत में निखार आएगा. 

3- एक कटोरी में एक चम्मच दूध ले ले. अब इसमें एक चम्मच नींबू का रस मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. 20 मिनट बाद अपने चेहरे को साफ पानी से धो लें. गोरी त्वचा पाने के लिए इस मास्क को नहाने से पहले लगा सकते हैं. 

4- एक छोटी कटोरी में मिल्क पाउडर ले ले. अब इसमें नींबू का रस, बादाम का तेल, आधा चम्मच शहद डालकर अच्छे से मिलाएं. अब इसे अपने चेहरे पर लगाकर सूखने दें. बाद में अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें. इसको लगाने से त्वचा में निखार आएगा.

 

कॉफी का इस्तेमाल से बनाएं अपनी त्वचा को खूबसूरत और चमकदार

क्लीन और क्लियर स्किन पाने के लिए करें दूध का इस्तेमाल

खूबसूरत त्वचा पाने के लिए अपने स्किन केयर रूटीन में शामिल करें यह नेचुरल चीजें

 

?