बालों को लंबे और घने बनाने के लिए इन विटामिन का प्रयोग करें
बालों को लंबे और घने बनाने के लिए इन विटामिन का प्रयोग करें
Share:

बालों को लंबे और घने बनाने के लिए महिलाएं कई तरीके को आजमाती है, लेकिन फिर भी उनके बाल लंबे और घने नहीं होते है. इसलिए आज हम आपको बताने जा रहे है कुछ ऐसे विटामिन जिनसे आप बालों को स्वास्थ रख सकते है.

आप लंबे और घने बाल करने के लिए विटामिन ई का प्रयोग करें इसके लिए आप बादाम, एवाकोडो, पालक, सूर्यमुखी के तेल कर इस्तेमाल कर सकते है. अगर आप अपने भोजन में विटामिन ई ले रहे हैं तो आपके बालों की तो सेहत बनेगी ही साथ में बाल काले घने और लंबे भी होंगे. विटामिन डी भी बालों की जड़ों को पोषण देता है और बालों को बढ़ने में मदद करता है, इसके लिए आप सर्दी के महीने में अगर धूप सेंके तो आपके शरीर को अच्छी मात्रा में विटामिन डी मिलेगी.

साथ ही आप बालों को लिए विटामिन सी का प्रयोग करें, इसमें एंटी ऑक्सीडेंट होने के कारण यह कई फ्री रेडिकल्स को नष्ट होने से भी बचाता है, फ्री रेडिकल्स बालों को नष्ट करता है, विटामिन सी संतरे, मौसमी, नींबू समेत कई रसदार फलों में पाया जाता है, साथ आप विटामिन सी के लिए बालों में आंवले का तेल भी लगा सकते है.

ये भी पढ़े

जानिए, क्यों करते है टोटके करने में नींबू और मिर्ची का प्रयोग

तैयार करें घर पर मॉइश्चराइजर और त्वचा की नमी को रखें बरकरार

इन टिप्स के जरिये करें सफ़ेद बालों को दूर

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -