रूखे और बेजान हाथों को मुलायम बनाने के लिए अपनाएं ये टिप्स
रूखे और बेजान हाथों को मुलायम बनाने के लिए अपनाएं ये टिप्स
Share:

अक्सर मौसम में बदलाव आने के कारण शरीर के बाकी अंगों की जगह हाथ पैरों पर अधिक असर पड़ता है. सर्दियों के मौसम में त्वचा रूखी और बेजान होने लगती है. जिसके कारण कई बार लोगों के सामने शर्मिंदा भी होना पड़ता है. कुछ लोग अपने हाथ और पैरों की त्वचा को कोमल और मुलायम बनाने के लिए महंगे महंगे लोशन और क्रीम्स का इस्तेमाल करते हैं, पर इन चीजों का असर थोड़ी देर तक ही रहता है. आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका इस्तेमाल करने से आप अपने रूखे और बेजान हाथों को कोमल और मुलायम बना सकते हैं. 

1- रोजाना नहाने से पहले अपने हाथों पर तिल या जैतून का तेल लगाकर मसाज करें. ऐसा करने से आपकी त्वचा कोमल बनी रहेगी और रूखे पन की समस्या दूर हो जाएगी. 

2- हाथों के रूखेपन को दूर करने के लिए बेसन में थोड़ी सी हल्दी मिलाकर अपने हाथों पर लगाए. 20 मिनट बाद इससे हल्का सा रगड़ कर साफ पानी से धोएं. 

3-  हाथों की रूखी और सांवली त्वचा को दूर करने के लिए दो चम्मच सूरजमुखी के तेल में दो चम्मच नींबू का रस और एक चम्मच चीनी मिलाकर अपने हाथों पर लगाए. अब हल्के हाथों से मसाज करें. बाद में गुनगुने पानी से अपने हाथों को धोएं. हफ्ते में तीन बार इसका इस्तेमाल करने से आपके हाथों की त्वचा कोमल और मुलायम हो जाएगी. 

4- अगर आपके हाथों की त्वचा ज्यादा ड्राई है तो एक चम्मच ग्लिसरीन में 100 मिलीलीटर गुलाब जल मिलाकर अपने हाथों पर लगाए. ऐसा करने से आपके हाथों की त्वचा हाइड्रेट हो जाएगी और उसकी चमक भी बरकरार रहेगी.

 

स्किन की सभी समस्याओं को दूर करता है डायमंड फेशियल

हर तरह की स्किन प्रॉब्लम को दूर करता है सैफ्लावर ऑयल

त्वचा में गजब का निखार लाता है नमक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -