सफ़ेद दागो को मिटाने के लिए अपनाये ये तरीके
सफ़ेद दागो को मिटाने के लिए अपनाये ये तरीके
Share:

कभी कभी कुछ लड़कियों के चेहरे या शरीर पर सफ़ेद दाग हो जाते है. इन दागो के होने का कारण कैल्शियम की कमी हो सकती है, इन दागो को विटिलिगो भी कहा जाता है. बहुत से लोग इन दागो को दूर करने के लिए कई तरह की दवाओं का सेवन भी करते है पर कोई फायदा नहीं होता है, इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे तरीको के बारे में बताने जा रहे है जिससे आपके सफ़ेद दाग हमेशा के लिए गायब हो जाते है.
 
1- सफ़ेद दागो से छुटकारा पाने के लिए अलसी के तेल का इस्तेमाल किया जा सकता है. इसे इस्तेमाल करने के लिए रोज रात को सोने से पहले अलसी का तेल लेकर अपने चेहरे पर लगा हलके हाथो से मसाज करें. और सुबह उठने के बाद ठन्डे पानी से अपने चेहरे को धो लें. नियमित रूप से इसके इस्तेमाल से सफेद दाग ठीक हो जाएंगे.

2- सफ़ेद दागो को ठीक करने के लिए नीम और आंवले को आपस में मिलाकर थोड़ा पानी डालते हुए पीस ले, अब इस पेस्ट को अपने दागो पर लगाए. अगर आप रोजाना इसका इस्तेमाल करती है तो कुछ हफ्तों में ही दाग धब्बे गायब हो जाएंगे.

3- अगर आपके शरीर में सफ़ेद दाग हो गए  है तो इन्हे दूर करने के लिए नारियल के तेल में थोड़ा सा काला नमक मिलाकर पेस्ट बना लें.  अब इस पेस्ट को रोज रात में सोने से पहले इसे अपने दागो पर लगा ले. सुबह उठने के बाद गुनगुने पानी से चेहरा धोएं.

 

गुलाबजल दूर कर सकता है डार्क सर्कल्स की समस्या

थ्रेडिंग करवाने के बाद भूलकर भी ना करे ये गलतिया

इन तरीको को आज़माने से लम्बे समय तक लगी रहेगी आपकी लिपस्टिक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -