सर्दियों के मौसम में इन तरीको से दूर करे सनबर्न की समस्या
सर्दियों के मौसम में इन तरीको से दूर करे सनबर्न की समस्या
Share:

सर्दियों के मौसम में अक्सर लोग ठण्ड से बचने के लिए बहुत-बहुत देर तक धुप में बैठे रहते है जिसके कारण उनकी स्किन पर धुप के कारण काले धब्बे पड़ जाते है. स्किन पर सन बर्न होने से स्किन की पूरी सुंदरता डल सी हो जाती है. इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे है जिनके इस्तेमाल से आप सनबर्न की समस्या से आसानी से छुटकारा पा सकती है.
 
1- अगर आपकी स्किन पर धुप के कारण काले धब्बे आ गए है तो इन्हे दूर करने के लिए एक पतले कपडे में आइस क्यूब्स को लेकर बाँध ले और फिर इसे अपने चेहरे के काले धब्बो पर हलके हाथो से रगड़े, नियमित रूप से दिन में दो बार आइस क्यूब्स का इस्तेमाल करने से सनबर्न की समस्या दूर हो जाएगी. 

2- सनबर्न की समस्या से छुटकारा पाने के लिए एलोवीरा के पत्ते को काटकर इसका जेल निकल ले और इसे थोड़ी देर के लिए फ्रिज में रख दें. अब इस जेल को अपने सन बर्न वाली जगह पर लगाकर मसाज करें. अगर आप हफ्ते में 2- 3 बार इसका इस्तेमाल करती है तो इससे सनबर्न की समस्या ठीक हो जाती है.
 
3- ब्लैक टी के इस्तेमाल से भी सनबर्न की समस्या से छुटकारा पाया जा सकता है, चाय पत्ती में भरपूर मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट मौजूद होता है, सनबर्न की समस्या को दूर करने के लिए उबली हुई चाय पत्ती को ठंड़ा करके सनबर्न वाली जगह पर इससे मसाज करें. इसके बाद पानी से साफ कर लें. 

 

स्किन की सभी प्रॉब्लम्स को दूर करता है संतरे का छिलका

केले का छिलका दूर कर सकता है पिम्पल्स की समस्या

झुर्रियों को दूर करता है जोजोबा आयल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -