इन तरीको से दूर करे अपनी स्किन की ड्राईनेस
इन तरीको से दूर करे अपनी स्किन की ड्राईनेस
Share:

सर्दियों के मौसम में लगभग सभी  लोग अपनी स्किन की ड्राईनेस से बहुत परेशान रहते है, स्किन में ड्राईनेस आ जाने से स्किन में खिचाव सा महसूस होने लगता है, ऐसे में बहुत परेशानियों का सामना करना पड़ता है, पर आज हम आपको कुछ ऐसे तरीको के बारे में बताने जा रहे है जिनके इस्तेमाल से आप अपनी स्किन की ड्राईनेस से आसानी से छुटकारा पा सकती है, इन तरीको के इस्तेमाल से आपकी त्वचा पर कोमलता और ग्लो आएगा. आईये जानते है उन चीज़ों के बारे में...

1- अगर आप अपनी स्किन को ड्राईनेस से बचाना चाहती है तो नियमिट रूप से रात को सोने से पहले 3 चम्मच दूध में 2 चम्मच गुलाबजल मिलाकर पेस्ट बना ले और अब इसे अपने चेहरे पर अच्छे से लगाए, सुबह उठने पर हल्के गुनगुने पानी से अपने चेहरे को धो ले, ऐसा करने से आपकी स्किन में मौजूद गंदगी साफ होगी. और ड्राईनेस भी दूर हो जाएगी.

2- स्किन के लिए नारियल तेल का इस्तेमाल भी बहुत फायदेमंद होता है, अगर आप नियमित रूप से रात को सोने से पहले नारियल के तेल को अपनी स्किन पर लगाकर सोयेगी तो इससे आपकी त्वचा की नमी बरकरार रहती है.

3- अपनी स्किन की ड्राईनेस को दूर करने के लिए थोड़े से गुलाबजल में ग्लिसरीन को मिलाकर अपने स्किन पर लगाएं. रोजाना इसका इस्तेमाल करने से स्किन सॉफ्ट होती है.

 

कच्चा दूध दूर कर सकता है डार्क सर्कल्स की समस्या

आँखों के काले घेरो को दूर करता है गुलाबजल

जानिए खुद से कैसे करे अपना ब्यूटी ट्रीटमेंट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -