इन तरीकों से करे अपनी स्किन को डीटॉक्स
इन तरीकों से करे अपनी स्किन को डीटॉक्स
Share:

जैसे हमारे शरीर को स्वस्थ रहने के लिए अंदर से साफ़ करने की ज़रूरत होती है वैसे ही हमारी स्किन को स्वस्थ और खूबसूरत बनाये रखने के लिए डिटॉक्स की ज़रूरत होती है. बहुत सी लड़किया पार्लर जाकर अपनी स्किन को डिटॉक्स करवाती है, पर हर किसी  के पास इतने पैसे नहीं रहते है की वो पार्लर जाकर ये महंगे ट्रीटमेंट करवा सके, इसलिए आज हम आपको घर पर ही आपकी स्किन को डिटॉक्स करने के तरीकों के बारे  में बताने जा रहे है.

1- डबल क्लेनज़िंग के द्वारा आप अपनी स्किन को डिटॉक्स कर सकती है, स्किन को अच्छे से  क्लीन करने से त्वचा के रोमछिद्र बंद नहीं होते है, अगर आप मेकअप का इस्तेमाल करती है तो रोज़ाना दिन में दो बार अपनी स्किन को क्लीन करे.

2- अपनी स्किन को डिटॉक्स करने के लिए स्किन पर किसी सौम्य स्क्रब का इस्तेमाल करें. ऐसा करने से आपकी स्किन में पाए जाने वाले डेड सेल्स बहार निकल जायेगे और आपको एक  क्लीयर और सॉफ्ट स्किन मिलेगी.

3- स्किन पर अधिक मात्रा में मेकअप का इस्तेमाल करने से स्किन के पोर्स बंद हो जाते है. इन्हे ओपेन करने के लिए अपने चेहरे पर स्टीम लें. स्टीम लेने के लिए एक टब में गर्म पानी लेकर इसके ऊपर अपने सिर को टॉवल से कवर करके भाप लें. स्टीम लेने से आपकी  स्किन में मौजूद ब्लैकहेड्स आसानी से निकल आएंगे.

4- हमेशा अपनी स्किन टाइप के अनुसार ही हाईड्रेटिंग या ऑयल बैलेंसिंग मास्क का इस्तेमाल करें. आप चाहे तो चारकोल से लेकर क्ले और फ्रूट्स मास्क का इस्तेमाल कर सकती है, इनके इस्तेमाल से स्किन हाईड्रेट होती है जिससे स्किन की डलनेस दूर हो जाती है.

5- चेहरे से मास्क को हटाने के बाद अपने चेहरे को साफ़ पानी से अच्छे से धो ले, अब अपने चेहरे और गर्दन पर एक अच्छे मॉइश्चराइज़र को अप्लाई करें. स्किन के लिए विटामिन C का इस्तेमाल बहुत फायदेमंद होता है.  जिसका आप इस्तेमाल कर सकती हैं.

 

सर्दियों में ज़रूर करे सनस्क्रीन का इस्तेमाल

स्किन टैनिंग की समस्या को दूर करता है नारियल पानी

ट्रेडिशनल लुक पाने के लिए ट्राई करे ये फुटवियर्स

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -