ठण्ड के मौसम में इन तरीको से रखे अपनी ऑयली स्किन का ख्याल
ठण्ड के मौसम में इन तरीको से रखे अपनी ऑयली स्किन का ख्याल
Share:

जिन लड़कियों की स्किन ऑयली होती है उनको ठण्ड के मौसम में बहुत  सारी समस्याओं का सामना करना पड़ता है. सर्दियों के मौसम  में ऑयली स्किन पर पिम्पल्स और दाग-धब्बे होने की समस्या होने लगती है. जिससे चेहरे की पूरी खूबसूरती ख़राब हो जाती है. इसलिए इस मौसम में ऑयली स्किन वालो को अपनी स्किन की खास देखभाल करने की ज़रूरत होती है. आज हम आपको बताने जा रहे है की सर्दी के मौसम में ऑयली स्किन की देखभाल कैसे करनी चाहिए.
 
1- जिन लोगो की स्किन ऑयली है उन्हें इस मौसम में अपनी स्किन को दिन में दो बार फेश वॉश करना चाहिए. अगर आपकी स्किन ड्राई है तो इसपर हमेशा  एंटी-बैक्टीरियल फेश वॉश का ही इस्तेमाल करें.

2- हफ्ते में दो बार अपने चेहरे पर स्क्रब का इस्तेमाल करे, ऐसा करने से स्क्रब में पाया जाने वाला मोइस्चर त्वचा से डेड स्किन को हटाने में सहायता करते है.

3- बहुत सी लड़कियाँ ठण्ड के मौसम में टोनर का इस्तेमाल नहीं करती है. पर ये बिलकुल गलत है, ठंड के मौसम में स्किन पर टोनर के इस्तेमाल से खुले पोर्स को बंद हो जाते है और साथ ही स्किन का पीएच लेवल भी ठीक रहता है.

4- ठण्ड के मौसम में तेज हवाएं स्किन की नमी छीन लेती है, ऐसे में अपनी स्किन की नमी को बरक़रार रखने के लिए ज्यादा से ज्यादा मॉइस्चराइजर का इस्तेमाल करें.

 

ये तरीके बनाये आपकी स्किन को और भी खूबसूरत

सांवलेपन को दूर करता है करी पत्ता

खुद से बनाये अपना फेशियल सीरम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -