मेकअप उतारने के लिए आप इन चीजों का इस्तेमाल करें
मेकअप उतारने के लिए आप इन चीजों का इस्तेमाल करें
Share:

ज्यादातर महिलाएं चेहरे का मेकअप उतारने के लिए तरह-तरह के प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती है, लेकिन इनसे त्वचा को नुकसान होने का डर रहता है. इसलिए आज हम आपको बताएंगे कि आपको घर पर बने मेकअप रिमूवर का ही इस्तेमाल ही करें. मेकअप उतारने के लिए आप इन चीजों का इस्तेमाल कर सकते है.

आप जैतून तेल का इस्तेमाल कर सकते है, इसके लिए आप जैतून के तेल को पानी में मिलाकर या सीधे लगा सकते हैं. इससे मेकअप अच्छी तरह साफ हो जायेगा. आप नारियल तेल का भी इस्तेमाल कर सकते है, इससे वॉटर प्रूफ मेकअप भी आसानी से हटाया जा सकता है. साथ ही इसे क्लिंजिंग और लिप बाम के रूप में भी इस्तेमाल कर सकते हैं.

खीरा त्वचा के लिए बहुत ही अच्छा होता है, इसके लिए आप खीरे को पीस लें और उसमें एक चम्मच दूध या जैतून का तेल मिलाएं, अब इस पेस्ट को चेहरे पर लगाएं और थोड़ी देर बाद रुई से साफ कर लें, इससे आसानी से मेकअप हटाया जा सकता है और ये त्वचा को नुकसान भी नहीं करता है. आप जोजोबा ऑयल का भी इस्तमाल कर सकते है, इसके लिए आप एक चम्मच जोजोबा ऑयल और एक चम्मच गुलाब जल मिलाएं, अब रुई से चेहरे और आंखों के मेकअप को साफ कर लें, ये एक अच्छा मेकअप रिमूवर माना जाता है.

ये भी पढ़े

सर दर्द की हो शिकायत तो इस उपाए से दूर करें

पेट दर्द में अपनाये ये नुस्खे

जानिए, दक्षिण भारतीय की फेमस डिश के बारे में

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -