खूबसूरत त्वचा के लिए नाश्ते में करें इन चीजों का इस्तेमाल
खूबसूरत त्वचा के लिए नाश्ते में करें इन चीजों का इस्तेमाल
Share:

हर महिला चाहती कि उसकी स्किन गोरी साफ़ और दमकती रहे और इसके लिए वह काफी नुस्खे भी आजमाती है. लेकिन आप ब्यूटी प्रोडक्ट से ही नहीं बल्कि नाश्ते में भी इस तरह कि चीजों को शामिल करके अपने चेहरे की खूबसूरती को बड़ा सकते है. इससे आपके चेहरे पर निखार आने के साथ-साथ सेहत को भी फायदा होगा. हम बात करे रहे है टमाटर की जिसमे लाइकोपीन होता है जो त्वचा के लिए काफी फायदेमंद होता है.

ये चेहरे की त्वचा को सूर्य की किरणों से बचाता है. इसके लिए आपको नाश्ते में हर रोज टमाटर खाना होगा, इससे आपके चेहरे पर निखार आने के साथ-साथ चमक आएगी. साथ ही त्वचा संबंधी समस्याएं भी दूर हो जाएगी. आप चाहे तो दही भी खा सकते है दही त्वचा के लिए अच्छा होता है. दही से त्वचा मॉश्चराइज होती है साथ शरीर में कैल्शियम की कमी को पूरा करता है, जिससे हड्डिया मजबूत होती है.

चेहरे पर झुर्रियां होने पर सोयाबीन की सब्जी खाये इससे चेहरे की झुर्रियां चली जाएगी साथ ही आपको सोयाबीन का सेवन जवान बनाने में मदद करता है. ज्यादातर लोगों की त्वचा रूखी हो जाती है जिससे वे परेशान रहते है, इस परेशानी से बचने के लिए आप अखरोट खा सकते है. अखरोट खाने से त्वचा रुखी नहीं होती है साथ चेहरे पर ग्लो आता है.

ये भी पढ़े

इन टिप्स से बनाये खूबसूरत आइब्रो

इन टिप्स से आप भी रह सकते है कोरियाई महिलाओं की तरह खूबसूरत

आखिर होंठ ड्राई क्यों होते है, जानिये

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -