लंबे नाखूनों की देखभाल करने के लिए इस्तेमाल करें यह तरीके

लंबे नाखूनों की देखभाल करने के लिए इस्तेमाल करें यह तरीके

सभी लड़कियों को लंबे लंबे नाखून रखना बहुत पसंद होता है. नेल पॉलिश लगे लंबे लंबे नाखून हाथों की खूबसूरती में निखार लाते हैं, पर कभी-कभी नाखूनों की चमक खत्म हो जाती है. जिसके कारण नाखून खराब दिखने लगते हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप अपने लंबे नाखूनों की सही तरीके से देखभाल कर सकती हैं. 

1- अपने नाखूनों को मजबूत रखने और टूटने से बचाने के लिए सेब के सिरके का इस्तेमाल करें. इसके लिए आधा कप सेब के सिरके में आधा कप बीयर और जैतून का तेल मिलाकर अपने नाखूनों को 10 मिनट तक डुबाकर रखें. अब 5 मिनट तक हल्के हाथों से अपने नाखूनों की मसाज करें. बाद में गुनगुने पानी से अपने नाखूनों को साफ करें. 

2- जैतून का तेल भी नाखूनों के लिए बहुत फायदेमंद होता है. नींबू के रस में थोड़ा सा जैतून का तेल मिलाकर अपने नाखूनों की मसाज करें. ऐसा करने से आपके नाखून खूबसूरत और चमकदार हो जाएंगे. 

3- नाखूनों की देखभाल करने के लिए नारियल के तेल का इस्तेमाल करें. नारियल का तेल नाखूनों के लिए बहुत फायदेमंद होता है. रोजाना रात में सोने से पहले नारियल के तेल से नाखूनों की मसाज करने पर नाखून मजबूत और खूबसूरत हो जाते हैं.

 

ब्यूटी को निखारने के लिए करें बकरी के दूध का इस्तेमाल

ड्राई स्कैल्प की समस्या को दूर करता है नारियल का तेल

स्किन और बालों के लिए फायदेमंद होता है अंडा

?