पिंपल्स के निशानों को दूर करने के लिए अपनाएं ये तरीके
पिंपल्स के निशानों को दूर करने के लिए अपनाएं ये तरीके
Share:

ज्यादातर लड़कियां पिंपल्स की समस्या से परेशान रहती हैं. लडकियां अपने चेहरे के पिंपल्स को दूर करने के लिए कई प्रकार के ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं जिनसे पिंपल्स तो ठीक हो जाते हैं पर पिंपल्स के जिद्दी निशान चेहरे पर रह जाते हैं. चेहरे पर मौजूद पिंपल्स के निशान देखने में बहुत खराब लगते हैं और इससे किसी भी लड़की की खूबसूरती पर बुरा असर पड़ता है. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनका इस्तेमाल करने से आपके चेहरे पर मौजूद पिंपल्स के निशान दूर हो जाएंगे. 

1- पिंपल्स के निशान को दूर करने के लिए पपीते का इस्तेमाल करें. एक ताजे पपीते को लेकर पीस ले. अब इसे अपने चेहरे पर लगाकर आधे घंटे के लिए छोड़ दें. बाद में इसे ठंडे पानी से धो लें. 

2- एग वाइट में नींबू का रस और गुलाब जल मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. आधे घंटे बाद इसे गुनगुने पानी से धो लें. ऐसा करने से आपके चेहरे पर मौजूद पिंपल्स के निशान दूर हो जाएंगे. 

3- टमाटर में भरपूर मात्रा में लाइकोपीन नामक एंटीआक्सीडेंट मौजूद होता है. जो त्वचा को स्वस्थ रखने के साथ-साथ चेहरे के कालेपन ब्लैकहेड्स और व्हाइटहेड्स जैसी समस्याओं को दूर करने में मदद करता है. पिंपल्स के निशान को दूर करने के लिए अपने चेहरे पर टमाटर का रस लगाएं. 1 घंटे बाद इसे गुनगुने पानी से धो लें. 

4- रात में सोने से पहले अपने चेहरे पर ग्लिसरीन और नींबू का रस मिलाकर लगाएं. रोजाना इस्तेमाल करने से पिंपल्स के निशान दूर हो जाते हैं.

 

ऑयली स्किन की देखभाल करते हैं यह टिप्स

जानिए क्या है बॉडी मसाज के फायदे

चेहरे को निखारने के लिए लगाएं गाजर का फेस पैक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -