काले पैरों को गोरा बनाने के लिए अपनाएं ये तरीके
काले पैरों को गोरा बनाने के लिए अपनाएं ये तरीके
Share:

ज्यादा देर धूप के संपर्क में रहने के कारण त्वचा में टैनिंग की समस्या हो जाती है. धूप का बुरा असर केवल चेहरे पर ही नहीं बल्कि गर्दन, बाजू और पैरों पर भी होता है. पैरों के कालेपन को बहुत सी लड़कियां अनदेखा कर देती हैं. लड़कियां अपने चेहरे की रंगत को निखारने के लिए ब्लीच फेशियल और क्रीम का इस्तेमाल करती हैं. पर पैरों की रंगत में निखार लाने के लिए घर में रखी कुछ चीजों का इस्तेमाल किया जा सकता है. आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप अपने पैरों की रंगत को निखार सकती हैं. 

1- खीरे का इस्तेमाल डार्क सर्कल्स को हटाने के लिए ही नहीं बल्कि टैनिंग की समस्या से छुटकारा पाने के लिए भी किया जा सकता है. इसका इस्तेमाल करने के लिए खीरे के रस में एक चम्मच चीनी मिलाकर अपने पैरों पर लगाकर हल्के हाथों से मसाज करें. बाद में इसे ठंडे पानी से धो लें. ऐसा करने से आपके पैरों का कालापन दूर हो जाएगा. 

2- पैरों से टैनिंग की समस्या को हटाने के लिए छाछ का इस्तेमाल किया जा सकता है. इसका इस्तेमाल करने के लिए एक चम्मच छाछ में एक चुटकी हल्दी मिलाएं. अब इसे अपने पैरों पर लगाकर आधे घंटे के लिए छोड़ दें. बाद में अपने पैरों को गुनगुने पानी से धो लें. ऐसा करने से आपके पैरों की रंगत में निखार आएगा. 

3- दही के इस्तेमाल से भी पैरों के रंग को निखारा जा सकता है. इसके लिए दो चम्मच दही में एक चम्मच नींबू का रस मिलाकर अपने पैरों पर लगाएं आधे घंटे बाद इसे गुनगुने पानी से धो लें.

 

अपने हाथों को बनाएं मक्खन जैसा मुलायम

आसान तरीकों से पाएं डार्क सर्कल्स की समस्या से छुटकारा

घी के इस्तेमाल से निखारे अपना रूप

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -