त्वचा में ग्लो लाने के लिए करें इन फलों का इस्तेमाल

त्वचा में ग्लो लाने के लिए करें इन फलों का इस्तेमाल

फल हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होते हैं. फलों में भरपूर मात्रा में फाइबर और विटामिंस मौजूद होते हैं जो सेहत के साथ-साथ त्वचा को भी बहुत सारे लाभ प्रदान करते हैं. त्वचा की खूबसूरती को निखारने के लिए फलों से बने फेस पैक का इस्तेमाल किया जाता है. आज हम आपको कुछ ऐसे फलों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका इस्तेमाल करने से आप अपनी त्वचा का ग्लो बरकरार रख सकती हैं. 

1- अगर आप ग्लोइंग स्किन पाना चाहती हैं तो केले का इस्तेमाल करें. केले में कुछ ऐसे तत्व मौजूद होते हैं जो त्वचा में पाए जाने वाले हानिकारक बैक्टीरिया को निकालने में सहायक होते हैं. इसका इस्तेमाल करने से आपकी त्वचा ग्लोइंग और खूबसूरत हो जाएगी. इसे इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले एक पके हुए केले को मैश करके अपनी त्वचा पर लगाएं. अब हल्के हाथों से अपने चेहरे की मसाज करें. 15 मिनट बाद इसे साफ पानी से धो लें. ऐसा करने से आपकी त्वचा में खूबसूरत निखार आएगा. 


2- अनार सेहत के साथ-साथ त्वचा और बालों के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है. इसके इस्तेमाल से आप ग्लोइंग त्वचा पा सकते हैं. सबसे पहले एक ताजे अनार का रस निकाल ले. अब अपनी त्वचा को मॉश्चराइजर और क्लींज़र करें. अब अपने चेहरे पर टोनर की जगह अनार का रस लगाएं और हल्के हाथों से अपने चेहरे की मसाज करें. बाद में अपने चेहरे को साफ पानी से धो लें. 


 

3- रोजाना एक सेब का सेवन करने से शरीर हमेशा स्वस्थ रहता है. आप चाहे तो अपनी त्वचा को खूबसूरत बनाने के लिए सेब के जूस का इस्तेमाल कर सकती हैं. इसे इस्तेमाल करने के लिए सेब को छीलकर छोटे-छोटे टुकड़ों में काट लें. अब इसे पीसकर पेस्ट बना लें. अब इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाकर मसाज करें. आधे घंटे बाद अपने चेहरे को साफ पानी से धो लें. ऐसा करने से आपकी त्वचा में खूबसूरत निखार आएगा.

 

दुल्हन की खूबसूरती में निखार लाते हैं मोती

टमाटर के इस्तेमाल से पाएं बेदाग और निखरी त्वचा

जानिए क्या है शुगर की बीमारी का घरेलू उपचार

?