इन आहारों के सेवन से पायें लंबे और मजबूत बाल
इन आहारों के सेवन से पायें लंबे और मजबूत बाल
Share:

बाल हर लड़की की खूबसूरती का सबसे अहम हिस्सा होते हैं, खूबसूरत लंबे और घने बाल किसी भी लड़की की खूबसूरती में चार चांद लगा सकते हैं. आजकल सभी लड़कियां अपने बालों की जुड़ी समस्याओं से परेशान रहते हैं. अगर आप अपने बालों को खूबसूरत लंबा और घना बनाना चाहती हैं, तो इसके लिए आप के बाल ऊपर से ही नहीं बल्कि अंदर से भी मजबूत होने चाहिए. कभी-कभी गलत खान-पान के कारण भी बाल कमजोर होकर झड़ने लगते हैं. इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे आहारों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनके सेवन से आपके बाल लंबे घने और मजबूत हो सकते हैं. 

1- मछली में भरपूर मात्रा की भरपूर मात्रा में प्रोटीन मौजूद होता है. जो हेयर सेल्स की ग्रोथ को बढ़ाने का काम करता है. इसके अलावा मछली में ओमेगा 3 फैटी एसिड की भरपूर मात्रा पाई जाती है, जिसके कारण इसके सेवन से बाल स्मूथ और बाउंसी हो जाते हैं. और साथ ही आपके बालों की ड्राइनेस भी दूर हो जाती है. अगर आप मछली नहीं खाते हैं तो इसके बदले आप फिश सप्लीमेंट आयल का सेवन कर सकते हैं. 

2- नियमित रूप से अपने बालों की मसाज के लिए चमेली, बादाम के तेल का इस्तेमाल करें. इस बात का ध्यान रखें कि अपने बालों में बहुत तेजी के साथ मसाज ना करें. हमेशा हल्के हल्के हाथों से अपने बालों में मसाज करें. ऐसा करने से आपके बाल मजबूत और खूबसूरत हो जाएंगे. 

3- बालों के लिए आंवले का इस्तेमाल बहुत फायदेमंद होता है, नियमित रूप से बालों में आंवले का रस लगाने से बाल लंबे घने और खूबसूरत हो जाते हैं. 

4- खूबसूरत और चमकदार बाल पाने के लिए अपने खानपान में पौष्टिक आहार को शामिल करें. इसके अलावा बालों में केमिकल युक्त प्रोडक्ट की जगह नेचुरल चीजों का इस्तेमाल करें.

 

बालों की सभी समस्याओं को दूर करते हैं प्याज और नारियल का तेल

अधिक स्ट्रेस लेने से हो सकती है डार्क सर्कल्स की समस्या

आपकी ये आदतें बन सकती हैं आपके बालों के झड़ने का कारण

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -