चेहरे को खूबसूरत बनाने के लिए करें हल्दी, नारियल पानी और केले का इस्तेमाल

चेहरे को खूबसूरत बनाने के लिए करें हल्दी, नारियल पानी और केले का इस्तेमाल

चेहरा किसी भी इंसान की असली पहचान होती है. खूबसूरत चेहरा लोगों की निगाहों में बस जाता है. सभी लड़कियां अपने चेहरे को खूबसूरत बनाना चाहती हैं. अपनी चाहत को पूरा करने के लिए वह मार्केट में मिलने वाले केमिकल युक्त ब्यूटी प्रोडक्ट्स और ब्यूटी ट्रीटमेंट का इस्तेमाल करती हैं. जिससे उनकी त्वचा को बहुत सारे नुकसान हो सकते हैं. आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका इस्तेमाल करने से आपकी त्वचा गोरी और खूबसूरत हो जाएगी. 

1- हल्दी में भरपूर मात्रा में औषधीय गुण मौजूद होते हैं. पुराने जमाने से ही महिलाएं हल्दी का इस्तेमाल रूप को निखारने के लिए करती आ रही है. इसे इस्तेमाल करने के लिए कच्चे दूध में थोड़ी सी हल्दी मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो इसे ठंडे पानी से धो लें. नियमित रूप से ऐसा करने से आपके चेहरे में निखार आएगा. 

2- नारियल पानी भी त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होता है. इसका इस्तेमाल करने से त्वचा में गोरा निखार आता है. अपनी त्वचा को खूबसूरत और चमकदार बनाने के लिए दिन में दो बार नारियल के पानी से अपने चेहरे को धोएं. ऐसा करने से आपका चेहरा खूबसूरत लगने लगेगा. 

3- केला सेहत के साथ-साथ ब्यूटी के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है. केले को पीसकर इसमें थोड़ा सा शहद मिला लें. अब इसे अपने चेहरे पर लगाकर सूखने दें. बाद में अपने चेहरे को हल्के गुनगुने पानी से धो लें. हफ्ते में तीन बार फेस पैक लगाने से आपका चेहरा खिला  खिला नजर आने लगेगा.

आइस क्यूब से लाएं अपनी खूबसूरती में निखार

ऑयली स्किन के कारण हो रहे हैं पिंपल्स, तो अपनाएं ये टिप्स

घर से बाहर जाते वक्त अपनाएँ यह स्किन केयर टिप्स

?