इंस्टेंट निखार पाने के लिए चेहरे पर लगाए सेब का फेस मास्क
इंस्टेंट निखार पाने के लिए चेहरे पर लगाए सेब का फेस मास्क
Share:

ये बात तो आप सभी जानते है सेब हमारी सेहत के लिए कितना फायदेमंद होता है, सेब में भरपूर मात्रा में  विटामिन ए, सी और कॉपर मौजूद होते है जो इसे हमारी सेहत के लिए फायदेमंद बनाने का काम करते हैं, पर क्या आपको पता है की सेब ना सिर्फ हमारी सेहत के लिए बल्कि हमारी ब्यूटी के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है. आज हम आपको सेब के कुछ ऐसे फेस मास्क के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप सांवलेपन से भी छुटकारा पा सकते है.

1- अगर आप अपने सांवलेपन से छुटकारा पाना चाहती हैं तो इसके लिए सेब को पीसकर पेस्ट बना लें, अब इसमें  दही और एक चम्मच नींबू का रस डालकर अच्छे से मिलाये और इसे अपने चेहरे पे लगाएं, 15 मिनट बाद चेहरे को ठंडे पानी से धों लें. कुछ दिनों तक लगातार इसके इस्तेमाल से आपका रंग गोरा हो जायेगा.

2- अपनी रुखी और बेजान त्वचा में नयी जान लाने के लिए सेब के पेस्ट में  ग्लिसरीन की कुछ बूंदो को डालकर अच्छे से मिक्स करे और अपने चेहरे पर लगाएं.  20 मिनट के बाद इस पेस्ट को  गर्म पानी से धो लें. 

3- अगर आप अपने चेहरे पर निखार लाना चाहती हैं तो सेब के पेस्ट में अनार का जूस और दही डालकर अच्छे से मिलाएं और फिर इसे अपने चेहरे पर लगाकर 20 मिनट के लिए छोड़ दें, अब  गर्म पानी से चेहरा धो लीजिए. ऐसा करने से आपको इस्टेंट निखार मिल जाएगा.

 

दो मुंहे बालों की समस्या को दूर करता है अंडा

बालों की ग्रोथ को बढ़ाते है प्याज और जैतून का तेल

बर्फ से बना है ये होटल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -