फ्रेश लुक पाने के लिए करें अंडे का इस्तेमाल
फ्रेश लुक पाने के लिए करें अंडे का इस्तेमाल
Share:

आज के समय में सभी लड़कियां खुद को दूसरी लड़कियों से सुंदर बनाना चाहती हैं. अपनी खूबसूरती को बरकरार रखने के लिए लड़कियां महंगी महंगी क्रीम और महंगे महंगे ब्यूटी ट्रीटमेंट लेती हैं. जिसमें उनके बहुत सारे पैसे खर्च हो जाते हैं, पर हम आपको बता दें कि अगर आप इन ब्यूटी ट्रीटमेंट की जगह अंडे का इस्तेमाल करती हैं तो आपकी त्वचा अंदर से साफ और खूबसूरत हो जाएगी. अंडे का इस्तेमाल करने से आप स्किन जुड़ी अन्य समस्याओं से भी छुटकारा पा सकती हैं. 

1- अगर आप ग्लोइंग स्किन पाना चाहती हैं तो अंडे के पीले भाग को निकाल लें. अब इसमें थोड़ा सा शहद और जैतून का तेल डालकर अच्छे से मिक्स करें. अब इसे अपने चेहरे पर लगाकर आधे घंटे के लिए छोड़ दें. बाद में इसे गुनगुने पानी से धो लें ऐसा करने से आपके चेहरे में ग्लो तो आएगा साथ ही आपकी स्किन में फ्लेक्सिबिलिटी भी आएगी. 

2- पिंपल्स की समस्या से छुटकारा पाने के लिए अंडे के सफेद भाग में शहद, ओटमील और एक चम्मच टी ट्री ऑयल मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. बाद में अपने चेहरे को गुनगुने पानी से धो लें. कुछ दिनों तक लगातार इसका इस्तेमाल करने से आपकी पिंपल्स की समस्या दूर हो जाएगी. 

3- अगर आप चेहरे की झुर्रियों से परेशान हैं तो अंडे का इस्तेमाल करें. एक अंडे की सफेदी में आधा चम्मच बादाम का तेल मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. जब ये सूख जाये तो इसे साफ पानी से धो लें. रोजाना इस्तेमाल करने से आपके चेहरे की झुर्रियां दूर हो जाएँगी. 

4- अंडे का इस्तेमाल स्किन टोनर के रूप में भी कर सकती हैं. इसके इस्तेमाल से आपकी स्किन फ्रेश नजर आएगी. इसके लिए सबसे पहले एक अंडे को अच्छे से फेंट  ले. अब इसे अपने चेहरे और गर्दन पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो इसे गर्म पानी से धो लें. यह आपकी त्वचा को टोन करने के साथ-साथ उस में खिंचाव भी लाएगा और आप के चेहरे को फ्रेश लुक देगा.

 

काली नाभि की समस्या को दूर करते हैं यह आसान तरीके

इन तरीकों से बंद करें अपने चेहरे के खुले हुए पोर्स

आर्म्स फैट को कम करते हैं यह उपाय

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -