सिल्की और स्मूथ बाल पाने के लिए करें होममेड कंडीशनर का इस्तेमाल
सिल्की और स्मूथ बाल पाने के लिए करें होममेड कंडीशनर का इस्तेमाल
Share:

आज की इस बिजी लाइफ स्टाइल के कारण ज्यादातर लोग अपने बालों की तरफ ज्यादा ध्यान नहीं दे पाते हैं. लगातार नजरअंदाज होने के कारण बाल रूखे और बेजान हो जाते हैं. अपने बालों की खोई हुई चमक को वापस लाने के लिए लड़कियां कंडीशनर का इस्तेमाल करती हैं. मार्केट में मिलने वाले कंडीशनर में भरपूर मात्रा में केमिकल मौजूद होते हैं जो बालों को और भी नुकसान पहुंचाते हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे होममेड कंडीशनर के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से बिना किसी नुकसान के आपके बाल खूबसूरत और चमकदार हो जाएंगे. 

1- अपने बालों को कंडीशनर करने के लिए सिरके का इस्तेमाल करें. एक कप पानी में दो बड़े चम्मच एप्पल साइडर विनेगर डालकर अच्छे से मिक्स करें. अपने बालों को शैंपू से धोने के बाद एप्पल साइडर विनेगर को अपने बालों में लगाएं. बाद में ठंडे पानी से अपने बालों को धो लें. 

2- चाय पत्ती का कंडीशनर बनाने के लिए ब्लैक या ग्रीन टी ले ले. एक कप पानी में 2 छोटे चम्मच चाय पत्ती डालकर अच्छे से उबाल लें. जब यह उबल जाए तो इसमें पुदीने की कुछ पत्तियों को डालकर फिर से उबालें. अब इस पानी को छानकर ठंडा करें. शैंपू करने के बाद इस पानी से अपने बालों को धोएं. 

3- नारियल के तेल में दो बड़े चम्मच शहद मिलाकर हल्का गर्म करें. अब इसे ठंडा करके अपने बालों में लगाएं आधे घंटे बाद अपने बालों को शैंपू से धो लें.

 

पिंपल्स की समस्या को दूर करता है गुड

बालों को झड़ने से बचाता है यह जूस

सिर्फ 1 हफ्ते में पाएं मस्सों की समस्या से छुटकारा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -