बीयर के इस्तेमाल से पाएं बेदाग और खूबसूरत त्वचा
बीयर के इस्तेमाल से पाएं बेदाग और खूबसूरत त्वचा
Share:

बीयर पीना सेहत के लिए बहुत हानिकारक होता है, पर क्या आपको पता है कि बीयर त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होती है. इसमें अल्कोहल की मात्रा मौजूद होती है जो स्किन के रोम छिद्रों को साफ करके स्किन को नमी प्रदान करती है. जिससे आपको पिंपल्स, दाग धब्बे, ब्लैकहेड्स जैसी समस्याओं से छुटकारा मिलता है.  बियर का इस्तेमाल करके आप अपनी खूबसूरती में चार चांद लगा सकती हैं. 

1- अगर आपके चेहरे पर पिंपल्स की समस्या है तो एक चम्मच टमाटर के रस में बियर मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. अब हलके हाथों से अपने चेहरे की मसाज करें. बाद में अपने चेहरे को साफ पानी से धो लें. हफ्ते में दो से तीन बार ऐसा करने से आपकी पिंपल्स के साथ-साथ दाग धब्बों की समस्या भी दूर हो जाएगी. 

2- त्वचा की क्लींजिंग करने के लिए रात में सोने से पहले बियर में थोड़ा सा पानी मिलाकर अपने चेहरे को धोएं. ऐसा करने से आपकी त्वचा में मौजूद गंदगी और विषाक्त पदार्थ बाहर निकल जाएंगे और आपकी त्वचा को ताजगी मिलेगी. 

3- ऑयली स्किन की समस्या को दूर करने के लिए दो चम्मच ऑलिव ऑयल, दो चम्मच शहद, एक चम्मच नींबू का रस और एक चम्मच बीयर मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. 15 मिनट बाद इसे साफ पानी से धो लें. हफ्ते में दो बार इसका इस्तेमाल करने से आपकी ऑयली स्किन की समस्या दूर हो जाएगी. 

4- अगर आप अपनी त्वचा की रंगत को निखारना चाहती हैं तो दो चम्मच में चम्मच दही, एक चम्मच ऑलिव ऑयल, एक चम्मच बादाम का पेस्ट डालकर मिक्स करें. अब इसे अपने चेहरे पर लगाकर मसाज करें. 5 मिनट बाद अपने चेहरे को साफ पानी से धो लें. नियमित रूप से इस्तेमाल करने से आपकी त्वचा गोरी बेदाग और खूबसूरत हो जाएगी.

 

जानिए क्या है पील ऑफ मास्क के फायदे

खूबसूरती में निखार लाता है चावल का स्टार्च

पिंपल्स की समस्या से छुटकारा दिलाते हैं पान के पत्ते

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -