बेकिंग सोडा के इस्तेमाल से पाएं खूबसूरत और गोरी त्वचा
बेकिंग सोडा के इस्तेमाल से पाएं खूबसूरत और गोरी त्वचा
Share:

लड़कियां अपने रंग को गोरा बनाने के लिए महंगे-महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं. इन ब्यूटी प्रोडक्ट्स का असर कुछ समय के लिए ही होता है. इसके अलावा यह स्किन के लिए हानिकारक भी होते हैं. आपके किचन में एक ऐसी चीज़ मौजूद है जिसके इस्तेमाल से आप चुटकियों में गोरा रंग पा सकते हैं. बेकिंग सोडा का इस्तेमाल सभी किचन में किया जा सकता किया जाता है. इसके इस्तेमाल से आपकी स्किन में निखार आता है. 

1- बेकिंग सोडा को थोड़े से पानी में डालकर अच्छे से मिलाएं. अब इसे अपने चेहरे पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो गुनगुने पानी से अपने चेहरे को धो लें. हफ्ते में तीन से चार बार इसका इस्तेमाल करने से आपकी त्वचा में निखार आ जाएगा. आप चाहे तो बेकिंग पाउडर में पानी की जगह गुलाब जल, बादाम का तेल भी इस्तेमाल कर सकती हैं. 

2- त्वचा के लिए शहद का इस्तेमाल बहुत फायदेमंद होता है. इसके इस्तेमाल से त्वचा हाइड्रेट रहती है और साथ ही यह बैक्टीरिया से लड़ने में भी सहायक होता है. अपनी त्वचा को गोरा बनाने के लिए बेकिंग सोडा में थोड़ा सा शहद मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. 15 मिनट बाद ठंडे पानी से अपने चेहरे को धो लें. हफ्ते में एक बार इसका इस्तेमाल करने से आपकी त्वचा का रंग गोरा और खूबसूरत हो जाएगा. 

3- अपने नहाने के पानी में थोड़ा सा सेंधा नमक और बेकिंग सोडा मिलाएं. इस पानी से नहाने से आपकी त्वचा दमकने लगेगी. आप नियमित रूप से इसका इस्तेमाल कर सकते हैं. 

4- निम्बू में भरपूर मात्रा में ब्लीचिंग एजेंट मौजूद होते हैं जो आपकी त्वचा पर ब्लीच का काम करते हैं. इसके लिए एक कटोरी में आधा कप बेकिंग सोडा ले ले. अब इसमें एक नींबू का रस मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. थोड़ी देर बाद अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें. ऐसा करने से आपकी सांवली रंगत में निखार आ जायेगा.

 

अधिक मात्रा में चावल या दूध का सेवन करने से हो सकती है पिंपल्स की समस्या

इन तरीकों से पाएं ऑयली स्किन की चिपचिपाहट से छुटकारा

खूबसूरत त्वचा पाने के लिए करें एलोवेरा का इस्तेमाल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -