निखरी त्वचा पाने के लिए करे कद्दू के फेसपैक का इस्तेमाल
निखरी त्वचा पाने के लिए करे कद्दू के फेसपैक का इस्तेमाल
Share:

अधिकतर लोगो को कद्दू की सब्जी खाना पसंद नहीं होता है.पर आज हम आपको कद्दू के कुछ ऐसे फायदों के बारे में बताने जा रहे है जिन्हे जानकर आप हैरान रह जाएगी,और भले ही कद्दू को खाना शुरू ना करे पर आज से ही इस्तेमाल करना ज़रूर शुरू कर देगी, जी हाँ कद्दू हमारी स्किन के लिए बहुत फ़ायदेमदं होता है, कद्दू के इस्तेमाल से आप अपनी स्किन में ग्लो ला सकती है और साथ ही स्किन से जुडी कई समस्याओ से भी छुटकरा पा सकती है.आइए जानते है कैसे. 

 
1- अपने रंग में निखार लाने के लिए कद्दू को मिक्स में डालकर पीस ले,अब इसके पेस्ट में विटामिन ई ऑयल डालकर अच्छे से मिला ले,अब इसे अपनी स्किन पर लगाए,जब ये सूख जाये तो इसे ठन्डे पानी से धो ले. 

2- कद्दू को पीसकर उसका पेस्ट बना ले फिर इसमें गुलाबजल डालकर अच्छे से मिलाये. अब इसमें थोड़ा सा  दालचीनी पाउडर मिलाएं. अब इसे अच्छे से मिक्स कर के अपने चेहरे पर लगा ले.और सूख जाने पर गुनगुने पानी से धो दें. इससे आपकी त्वचा जवां दिखाई देगी. 

3- कद्दू के पेस्ट में शहद डालकर अच्छे से मिला ले, अब इस पेस्ट को अपने चेहरे पर अच्छे से लगाए और फिर 10 मिनट के बाद चेहरे को फिर गुनगुने पानी से धो दें. ऐसा करने से आपकी स्किन पर मौजूद मुंहासे और दाग-धब्बों की समस्या दूर हो जाएगी 

 

ये तरीके बनाये आपकी स्किन को और भी खूबसूरत

सांवलेपन को दूर करता है करी पत्ता

खुद से बनाये अपना फेशियल सीरम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -