ऑलिव आयल के इस्तेमाल से बनाये अपनी पलकों को लम्बा और घना
ऑलिव आयल के इस्तेमाल से बनाये अपनी पलकों को लम्बा और घना
Share:

आँखे हमारी खूबसूरती का सबसे अहम् हिस्सा होती है खूबसूरत और बड़ी बड़ी आँखे चेहरे की सुंदरता को और भी बढ़ा सकते है, और अगर आँखों के साथ साथ आपकी पलके भी लम्बी और घनी हो तो खूबसूरती में चार चाँद लग जाते है. कई लड़कियों की पलके नेचुरल रूप से लम्बी और घनी होती है पर कुछ  लड़किया  अपनी पलको को घना दिखाने के लिए नकली पलको का इस्तेमाल करती है. पर आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे है जिनके इस्तेमाल से आप अपनी पलकों को नेचुरल रूप से लम्बा और घना बना सकते है. 

1- कॉस्टर आयल को हल्का गर्म करके अपनी पलको पर लगाएं. कॉस्टर आयल में भरपूर मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट मौजूद होता है जो पोर्स को विकसित करके पलको को बड़ा और घना बनाते है. 
 
2- विटामिन इ कैप्सूल में से जैल निकालकर इसमें थोड़ा सा कैस्टर ऑयल में मिला लें. अब इसे अपनी  पलको पर लगाएं. इसके इस्तेमाल से पलके मजबूत और घनी होगी. 

3- एलोवेरा जैल के इस्तेमाल से भी पलकों को घना  और खूबसूरत बनाया जा सकता है, इसे इस्तेमाल करने के लिए एलोवेरा जेल को निकालकर पलको पर लगाएं. एलोवेरा में भरपूर मात्रा में विटामिन्स मौजूद होते है जो पलको को घना बनाते है. 

4- जैतून के तेल में अधिक मात्रा में  विटामिन ई और मोनोसेचुरेटिड फैटी एसिड मौजूद होता है. इसे अपनी पलकों पर लगाने के लिए मस्कारा ब्रश का इस्तेमाल करे. और रात भर ऐसा ही लगा रहने दें. 

5- बादाम के तेल में भरपूर मात्रा में विटामिन डी और विटामिन ई मौजूद होता है जो प्राकर्तिक रूप से मॉइश्चराइज़र का काम करता है. अगर आप अपनी पलकों को घना और खूबसूरत बनाना चाहती है तो रोज रात को सोनें से बादाम के तेल को थोड़ा गुनगुना करके अपनी पलकों पर लगाएं और सुबह साफ पानी से धो लें.

 

जानिए क्या है बालो में तेल लगाने के नियम

झाइयों की समस्या को दूर करता है टमाटर

डार्क सर्कल्स की समस्या को दूर करती है इमली

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -