गर्मियों में त्वचा पर करें इन तेलों का इस्तेमाल
गर्मियों में त्वचा पर करें इन तेलों का इस्तेमाल
Share:

चमकदार त्वचा पाने के लिए आजकल हर लड़कियां महंगे से महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं. वैसे तो यह चीज़ें फायदे की जगह नुकसान ज्यादा पहुंचाती हैं. ऐसे में आप घर में रखी कुछ चीजों के इस्तेमाल से अपनी त्वचा को धूप की हानिकारक किरणों से बचा सकते हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे तेलों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें गर्मियों के मौसम में त्वचा पर लगाने से आपकी त्वचा को बहुत सारे फायदे हो सकते हैं. 

1- गर्मियों के मौसम में नारियल के तेल का इस्तेमाल बहुत फायदेमंद होता है. इसमें भरपूर मात्रा में औषधीय गुण मौजूद होते हैं. जो त्वचा और बालों को स्वस्थ बनाते हैं. नारियल का तेल त्वचा को प्राकृतिक रूप से मुलायम बनाता है और धूप के कारण होने वाले कालेपन से  भी बचाता है. रोजाना चेहरे पर नारियल का तेल लगाने से चेहरे पर प्राकृतिक चमक आती है. 

2- सरसों के तेल का इस्तेमाल सभी घरों में किया जाता है. सरसों के तेल में भरपूर मात्रा में ओमेगा 3, ओमेगा 6 फैटी एसिड, विटामिन और एंटीऑक्सीडेंट्स मौजूद होते हैं. सरसों के तेल को त्वचा पर लगाने से झुर्रियों की समस्या नहीं होती है. इसके अलावा सरसों के तेल का इस्तेमाल करने से टैनिंग की समस्या से भी छुटकारा मिलता है. 

3- अगर आप गर्मियों के मौसम में अपनी त्वचा को सूरज की हानिकारक किरणों से बचाना चाहते हैं तो सूरजमुखी के तेल का इस्तेमाल करें. ये पिंपल्स की समस्या को दूर करने में सहायक होता है. धूप में बाहर जाने से पहले अपनी त्वचा पर सूरजमुखी का तेल लगाने से टैनिंग की समस्या नहीं होती है और आप के चेहरे में कुदरती निखार आता है.

 

सॉफ्ट स्किन पाने के लिए करें अनार का इस्तेमाल

दही के इस्तेमाल से दूर हो जाएगी पिंपल्स की समस्या

केसर के इस्तेमाल से पाएं खिली खिली और आकर्षक त्वचा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -