इन तरीकों के इस्तेमाल से धूप नहीं पहुँचा पायेगी आपकी स्किन को नुकसान
इन तरीकों के इस्तेमाल से धूप नहीं पहुँचा पायेगी आपकी स्किन को नुकसान
Share:

ठण्ड धीरे धीरे कम होने लगी है और गर्मी ने अपनी दस्तक देनी शुरू कर दी है. गर्मियों का मौसम सौंदर्य के लिहाज अच्छा नहीं है और इस मौसम में स्किन को बहुत सी समस्याओं का सामना करना पड़ता है. इस मौसम में स्किन में जलन, कालापन, सनबर्न व मुहांसों जैसी समस्याएं हो सकती हैं. इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप गर्मियों के मौसम में भी एक साफ सुथरी और खूबसूरत स्किन पा सकती हैं.

1- इस मौसम में बालों का भी खास ध्यान रखना पड़ता है क्योकि धुप के कारण बाल भी बहुत रूखे और बेजान हो जाते हैं. इसलिए अगर आप गर्मियों के मौसम में भी अपने बालों को खूबसूरत और मुलायम बनाये रखना चाहती हैं तो इसके लिए नियमित रूप से अपने बालों को सामान्य ताजे पानी से अच्छी तरह से धोएं, ऐसा करने से आपके सर की स्किन के पोर्स खुल जाते हैं जिससे आपके बालों पर धुप का असर नहीं होता है. हफ्ते में दो बार अपने बालों को हल्के हर्बल शैम्पू से धोएं. और फिर शैम्पू के बाद अपने बालों में कंडीशनर या हेयर सीरम लगाएं.

2- अगर आपकी स्किन बहुत ज़्यादा सेंसटिव है या आपकी स्किन में सनबर्न हो गया है तो अपनी स्किन पर 30 या ज्यादा एसपीएफ सनस्क्रीन का इस्तेमाल करें.

3- गर्मियों के मौसम में अपनी स्किन पर मॉइस्चराइजर, रिहाइडरेंट, क्लींजर हेड क्रीम तथा लिप वाम का इस्तेमाल करना ना भूलें

4- गर्मियों के मौसम में अधिकतर लड़कियों की स्किन ऑयली हो जाती है, इसलिए अपनी ऑयली स्किन को चमकाने तथा पोर्स को साफ करने के लिए स्क्रब का इस्तेमाल करें.

 

ब्लैक हेड्स की समस्या को जड़ से खत्म कर देगा ये उपाय

बालों की ड्राईनेस को दूर करता है नींबू

आपके चेहरे से पिंपल्स की समस्या को दूर करता है विटामिन इ

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -