इन तरीकों के इस्तेमाल से रात भर में दूर हो जाएगी होठों की सूजन
इन तरीकों के इस्तेमाल से रात भर में दूर हो जाएगी होठों की सूजन
Share:

होठ चेहरे का बहुत ही अहम हिस्सा होते हैं. गुलाब की पंखुड़ियों जैसे गुलाबी और नरम होठ किसी भी लड़की की खूबसूरती में चार चांद लगा देते हैं, पर कई बार होंठों में सूजन आ जाती है जिसके कारण बोलने हंसने और खाने-पीने में भी दिक्कत होने लगती है. इसके अलावा सूजे हुए होठ किसी भी व्यक्ति की पर्सनालिटी को पूरी तरह से खराब कर देते हैं. कभी-कभी केमिकल युक्त लिपस्टिक का इस्तेमाल करने के कारण भी होंठों में सूजन आ जाती है. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आपके होठों की सूजन दूर हो जाएगी. 

1- हल्दी में भरपूर मात्रा में एंट्री इफ्लेमेंटरी गुण मौजूद होते हैं जो होठों की सूजन को दूर करने में मदद करते हैं. एक चम्मच मुल्तानी मिट्टी में एक चुटकी हल्दी और ठंडा पानी मिलाकर अपने होठों पर लगाएं. अब इसे रात भर के लिए ऐसे ही छोड़ दें. सुबह उठकर इसे ठंडे पानी से धो लें. 

2- होठों की सूजन को दूर करने के लिए दो चम्मच बेकिंग सोडा में थोड़ा सा पानी मिलाकर अपने होठों पर लगाएं. 15 मिनट बाद गुनगुने पानी से धो लें. 

3- टी बैग की मदद से भी आप होठों की सूजन से छुटकारा पा सकते हैं. इसके लिए टी बैग को पानी में भीगा कर ठंडा करके अपने होठों पर लगाएं. ऐसा करने से होठों की सूजन ठीक हो जाएगी. 

4- शहद सेहत के साथ-साथ त्वचा के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है. होठों की सूजन को दूर करने के लिए अपने होठों पर शहद लगाएं. थोड़ी देर बाद इसे साफ पानी से धो लें. ऐसा करने से आपको आराम मिलेगा.

 

स्किन की सभी समस्याओं को दूर करता है डायमंड फेशियल

सिर्फ एक रात में पिंपल्स की समस्या से छुटकारा दिलाते हैं ये टिप्स

पिंपल्स और झाइयों की समस्या को दूर करता है चंदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -