बेदाग खूबसूरती पाने के लिए करें गुलाब जल का इस्तेमाल
बेदाग खूबसूरती पाने के लिए करें गुलाब जल का इस्तेमाल
Share:

गुलाब जल हमारी स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होता है. पुराने जमाने से ही महिलाएं अपनी खूबसूरती को निखारने के लिए गुलाब जल का इस्तेमाल करती आई हैं. गुलाब जल का इस्तेमाल करने से चेहरा खिला-खिला नजर आता है और गाल भी गुलाबी हो जाते हैं. 

1- अगर आप के चेहरे पर झुर्रियों की समस्या है तो रोजाना रात में सोने से पहले अपने चेहरे पर गुलाब जल लगाएं. अगर आप नियमित रूप से ऐसा करते हैं तो आपकी त्वचा में कसाव आएगा और आप की झुर्रियों की समस्या दूर हो जाएगी. 

2- अपने चेहरे के कालेपन को दूर करने के लिए रात में सोने से पहले गुलाब जल में नींबू का रस मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. रोजाना ऐसा करने से त्वचा का कालापन दूर हो जाता है. 

3- मुलायम और कोमल त्वचा पाने के लिए गुलाब जल में बादाम का पेस्ट मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो इसे साफ पानी से धो लें. इस पैक को लगाने से त्वचा की ड्राइनेस दूर हो जाएगी और आपको कोमल और मुलायम स्किन मिलेगी. 

4- त्वचा के रोम छिद्रों को बंद करने के लिए गुलाब जल का इस्तेमाल करें . इसे लगाने से आपकी त्वचा को ताजगी मिलेगी और त्वचा के खुले हुए रोम छिद्र भी बंद हो जाएंगे. 

5- मुलायम और चमकदार बाल पाने के लिए रोजाना रात में सोने से पहले अपने बालों में गुलाबजल लगाकर मसाज करें. सुबह उठने पर अपने बालों को शैंपू से धोएं. ऐसा करने से आपके बाल मुलायम और लंबे हो जायेंगे. 

6- पिंपल्स की समस्या से छुटकारा पाने के लिए संतरे के छिलकों के पाउडर में गुलाब जल मिलाकर चेहरे पर लगाएं. जब ये सूख जाए तो इसे साफ पानी से धो लें. कुछ दिनों तक इस्तेमाल करने से आपका चेहरा बेदाग हो जाएगा.

 

त्वचा में गजब का निखार लाता है नमक

पैरों की टैनिंग को दूर करते हैं यह होममेड पैक

नाखूनों की ग्रोथ को बढ़ाने के लिए डाइट में शामिल करें ये चीजें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -