गुलाब जल के इस्तेमाल से पाएं खूबसूरत और बेदाग त्वचा
गुलाब जल के इस्तेमाल से पाएं खूबसूरत और बेदाग त्वचा
Share:

गुलाब जल का इस्तेमाल पुराने जमाने से खूबसूरती को निखारने के लिए किया जाता है. लगातार कुछ दिनों तक गुलाब जल का इस्तेमाल करने से स्किन से जुड़ी सभी समस्याएं दूर हो जाती हैं और आपका चेहरा खिला-खिला दिखने लगता है. गुलाब जल गालों को गुलाबी बनाता है. आज हम आपको गुलाब जल के कुछ ब्यूटी सीक्रेट्स बताने जा रहे हैं. 

1- रोजाना रात में सोने से पहले अपने चेहरे पर गुलाब जल लगाएं. सुबह उठने पर अपने चेहरे को साफ पानी से धो लें. कुछ दिनों तक लगातार ऐसा करने से आपकी त्वचा में कसाव आएगा और आपकी झुर्रियों की समस्या दूर हो जाएगी. 

2- अगर आपके चेहरे पर धूप के कारण कालापन आ गया है तो रोजाना रात में सोने से पहले गुलाब जल में नींबू का रस मिलाकर चेहरे पर लगाएं. ऐसा करने से आपके चेहरे का कालापन दूर हो जाएगा. 

3- कोमल और मुलायम त्वचा पाने के लिए गुलाबजल में बादाम मिलाकर चेहरे पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो इसे साफ पानी से धो लें. इससे आपकी त्वचा की ड्राईनेस  दूर हो जाएगी और आपको कोमल और मुलायम त्वचा मिलेगी. 

4- त्वचा के रोम छिद्रों को बंद करने के लिए गुलाब जल लगाएं. गुलाब जल लगाने से आपकी त्वचा को ताजगी मिलेगी और चेहरे के रोम छिद्र बंद हो जाएंगे. 

5- पिंपल्स की समस्या से छुटकारा पाने के लिए गुलाबजल में संतरे के छिलकों का पाउडर मिलाकर चेहरे पर लगाएं. जब ये सूख जाये तो इसे साफ पानी से धो लें. ऐसा करने से आपको पिंपल्स की समस्या से छुटकारा मिलेगा.

 

इस घरेलु नुस्खे से जल्द हो जायेंगे आपके बाल घने, लम्बे और मुलायम

बालों के लिए फायदेमंद होता है कैस्टर ऑयल

1 हफ्ते में डैंड्रफ की समस्या को दूर करने के लिए अपनाएं यह नुस्खा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -