चेहरे में निखार लाने के लिए इन तरीकों से करें गुलाब जल का इस्तेमाल
चेहरे में निखार लाने के लिए इन तरीकों से करें गुलाब जल का इस्तेमाल
Share:

सभी लड़कियां गोरी और निखरी त्वचा पाना चाहती हैं. गोरी और निखरी त्वचा पाने के लिए आपको बहुत सारे पैसे खर्च करने या फिर महंगी महंगी ब्यूटी ट्रीटमेंट का इस्तेमाल करने की जरूरत नहीं है. आप सिर्फ गुलाब जल की मदद से अपने चेहरे के रंग को गोरा और खूबसूरत बना सकते हैं. गुलाब जल के इस्तेमाल से स्किन से जुड़ी सभी समस्याएं दूर हो जाती हैं. आज हम आपको गुलाब जल के कुछ ब्यूटी फायदों के बारे में बताने जा रहे हैं.  

1- गुलाब जल चेहरे की स्किन के लिए फायदेमंद होता है. खास करके अगर आपकी त्वचा ड्राइ है तो गुलाब जल में थोड़ी सी ग्लिसरीन मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. ऑयली स्किन वाली लड़कियों को मुल्तानी मिट्टी में गुलाब जल मिलाकर इस्तेमाल करना चाहिए. 

2- आप गुलाब जल को मेकअप रिमूवर के रूप में भी इस्तेमाल कर सकती हैं. रात में सोने से पहले रुई के एक टुकड़े पर गुलाब जल लगाकर अपने मेकअप को साफ करें. ऐसा करने से आपका मेकअप आसानी से साफ हो जाएगा और आपकी त्वचा में निखार आएगा. 

3- आप चाहे तो गुलाब जल का  इस्तेमाल क्लीन्ज़र के रूप में भी कर सकते हैं. गुलाब जल त्वचा में जमी धूल मिट्टी और गंदगी को साफ करने का काम करता है. 

4- रात में सोने से पहले अपने बालों में गुलाब जल लगाकर मसाज करें. सुबह उठने पर अपने बालों को शैंपू से धो लें. ऐसा करने से आपके बाल लंबे और चमकदार हो जाएंगे.

 

खूबसूरत त्वचा पाने के लिए करें लेमन टी का इस्तेमाल

पिगमेंटेशन की समस्या को दूर करती है स्ट्रॉबेरी

आपके बहुत काम आएंगे यह मेकअप टिप्स

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -