ब्यूटी को निखारने के लिए करें सेंधा नमक का इस्तेमाल
ब्यूटी को निखारने के लिए करें सेंधा नमक का इस्तेमाल
Share:

सेंधा नमक का इस्तेमाल ज्यादातर फलाहारी भोजन में किया जाता है. यह नमक बहुत शुद्ध होता है और साथ ही सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है. इसका सेवन करने से पाचन क्रिया दुरुस्त रहती है. सेंधा नमक सेहत के साथ-साथ ब्यूटी के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है. इसका इस्तेमाल करने से आप त्वचा से जुड़ी बहुत सी समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं. 

त्वचा को स्क्रब करने के लिए आप सेंधा नमक का इस्तेमाल कर सकते हैं. सेंधा नमक स्किन के खुले हुए रोम छिद्रों को बंद करने का काम करता है और साथ ही यह रोम छिद्रों को गहराई से साफ करता है. रोमछिद्र साफ हो जाने के कारण पिंपल्स की समस्या नहीं होती है. इसके अलावा सेंधा नमक का इस्तेमाल करने से एक्ने की समस्या से भी छुटकारा मिलता है. 

आप सेंधा नमक का इस्तेमाल एक्सफोलिएट के रुप में भी कर सकते हैं. इसके लिए सबसे पहले अपने चेहरे को अच्छी तरह से साफ करें. अब थोड़ा सा नमक लेकर अपने चेहरे पर लगाएं और सर्कुलर मोशन में धीरे-धीरे मसाज करें. 2 मिनट बाद अपने चेहरे को साफ पानी से धो लें.  त्वचा में मौजूद डेड स्किन को साफ करने के लिए सेंधा नमक में थोड़ा सा गुनगुना पानी मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. ऐसा करने से आपकी त्वचा में मौजूद डेड स्किन साफ हो जाएगी.

 

ग्रीन टी के इस्तेमाल से पाएं गोरी और चमकदार त्वचा

चमकदार त्वचा पाने के लिए इस तरह करें लौकी का इस्तेमाल

त्वचा को सुंदर गोरा और बेदाग बनाने के लिए करें गाजर का इस्तेमाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -