दमकती त्वचा पाने के लिए करें आलू का इस्तेमाल

दमकती त्वचा पाने के लिए करें आलू का इस्तेमाल

सभी लोगों की नजरें सबसे पहले आपके चेहरे पर जाती हैं. इसलिए चेहरे का गोरा और खूबसूरत होना जरूरी होता है. खूबसूरत और गोरा चेहरा किसी भी लड़की की पर्सनैलिटी में चार चांद लगा देता है. वैसे तो मार्केट में कई प्रकार की क्रीम मिलती है जो रंग को गोरा बनाने का दावा करते हैं, पर आज हम आपको एक ऐसी चीज के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके इस्तेमाल से बिना पैसे खर्च किए और बिना किसी साइड इफेक्ट के आपकी त्वचा का रंग गोरा और चमकदार हो जाएगा. 

आलू एक बहुत ही स्वादिष्ट सब्जी होती है. इसके इस्तेमाल से कई प्रकार के व्यंजन बनाए जाते हैं. यह ना केवल खाने में स्वादिष्ट होती है बल्कि त्वचा के लिए भी बहुत फायदेमंद होती है. इसके इस्तेमाल से आप त्वचा  से जुड़ी कई समस्याओं से छुटकारा पा सकती हैं. 

1- त्वचा को गोरा और खूबसूरत बनाने के लिए आलू का रस निकाल ले. अब एक टिशू पेपर को आलू के रस में डूबा कर थोड़ी देर के लिए छोड़ दें. बाद में इस टिश्यू पेपर को अपने चेहरे पर लगाकर 20 मिनट के लिए छोड़ दें. अब टिशू पेपर को चेहरे से हटाकर अपने चेहरे को साफ पानी से धोएं. हफ्ते में दो या तीन बार इस्तेमाल करने से आपकी त्वचा गोरी और खूबसूरत हो जाएगी. 

2- अगर आपके चेहरे पर  झुर्रियों की समस्या है तो आलू और अंडे का पैक लगाएं. आलू और अंडे का पैक लगाने से त्वचा में कसाव आता है. इसे बनाने के लिए आलू के रस में अंडे का सफेद भाग मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. 20 मिनट बाद इसे साफ पानी से धो लें. 

3- पिंपल्स की समस्या से छुटकारा पाने के लिए आलू और हल्दी का पैक लगाएं.  आलू और हल्दी का पैक लगाने से पिंपल्स की समस्या दूर होने के साथ-साथ त्वचा में गोरा निखार आता है. हल्दी में कुछ ऐसे गुण मौजूद होते हैं जो त्वचा की रंगत को बढ़ाते हैं. इसे बनाने के लिए आलू के रस में थोड़ी सी हल्दी मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. आधे घंटे बाद अपने चेहरे को साफ पानी से धो लें. ऐसा करने से आपकी त्वचा में गोरा निखार आएगा और आपकी पिंपल्स की समस्या भी दूर हो जाएगी.

 

सूखी खांसी की समस्या को दूर करते हैं यह घरेलू नुस्खे

नाखूनों की ग्रोथ को बढ़ाता है लहसुन

घरेलू नुस्खे से निखारें अपना रंग

?