फेशियल करने के लिए करें शहद का इस्तेमाल
फेशियल करने के लिए करें शहद का इस्तेमाल
Share:

अक्सर सर्दियों के मौसम में लड़कियों और महिलाओं की स्किन रूखी और बेजान होने लगती है. इसका कारन मौसम में नमी की कमी होना होता है जिसके कारण त्वचा की चमक कहीं खो सी जाती है. इसलिए इस मौसम में स्किन को खास देखभाल की ज़रूरत होती है. चेहरे पर फेशियल करवाने से स्किन की ड्राईनेस दूर हो सकती है. पर अगर आप केमिकल युक्त क्रीम की जगह फेशियल के लिए शहद का इस्तेमाल करती हैं तो इससे आपकी ब्यूटी को बहुत सारे लाभ मिल सकते हैं, आज हम आपको शहद से फेशियल करने के तरीके के बारे में बताने जा रहे हैं.

1- सबसे पहले एक कॉटन में क्लीजिंग मिल्क लगाकर अपने चेहरे और गर्दन को अच्छे से साफ कर लें. 

2- अब शहद को अपने हाथों में लेकर हल्का सा पानी मिला लें, और फिर इससे चेहरे की मसाज करें. आप चाहे तो इसमें थोड़ा गुलाबजल भी मिला सकतीं हैं. 

3- शहद से चेहरे की मसाज करने के बाद एक बाउल में 2 चम्मच शहद को 1 चम्मच नींबू के रस, एक चम्मच जैतून तेल और डेढ़ चम्मच शक्कर को डालकर अच्छे से मिक्स करें, और फिर इससे 10 मिनट तक अपने चेहरे की मसाज करें, इससे आपके चेहरे की डेड स्किन बाहर निकल जाएगी. 

4- अब अपने चेहरे को कॉटन से साफ़ कर लें और फिर फेस पैक लगाएं, फेस पैक बनाने के लिए एक बाउल में मलाई और शहद डालकर अच्छे से मिक्स कर लें, अब इसे अपने चेहरे और गर्दन पर अच्छे से लगाएं और सूख जाने पर धो दें.

 

इन चीजों के इस्तेमाल से गायब हो जायेंगे पिम्पल्स के निशान

चेहरे पर भाप लेने से बढ़ती है स्किन की खूबसूरती

टैनिंग की समस्या को दूर करता है साबूदाना

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -