इंस्टेंट ग्लो पाने के लिए करें फेस वॉश का इस्तेमाल

इंस्टेंट ग्लो पाने के लिए करें फेस वॉश का इस्तेमाल

हमारी स्किन बहुत ज्यादा सेंसिटिव होती है. जिसके कारण बाहरी प्रदूषण, धूल मिट्टी और सूरज की युवी किरणें त्वचा को बहुत नुकसान पहुंचाती हैं. इन सभी चीजो से त्वचा को बचाने के लिए चेहरे की साफ सफाई पर विशेष रुप से ध्यान देना जरूरी होता है. वरना समय से पहले ही आपकी त्वचा पर झुर्रियां, डार्क सर्कल्स, ब्लैक हेड्स, वाइट हेड्स और ड्राई स्किन जैसी समस्याएं हो सकती हैं. अगर आप अपनी त्वचा का निखार बनाए रखना चाहते हैं तो रोजाना फेस वॉश का इस्तेमाल करें. होममेड फेस वॉश का इस्तेमाल करने से त्वचा को कोई नुकसान नहीं होता है. आज हम आपको फेसवॉश के कुछ फायदों के बारे में बताने जा रहे हैं. 

1- लगातार धूल मिट्टी और प्रदूषण के संपर्क में रहने के कारण त्वचा झुलस जाती है. अगर आप रोजाना फेस वाश से अपने चेहरे को साफ करते हैं तो इससे आपकी त्वचा में मौजूद एक्स्ट्रा ऑयल धूल मिट्टी और प्रदूषण साफ हो जाता है. 

2- नियमित रूप से त्वचा पर फेस वॉश का इस्तेमाल करने से त्वचा का पी एच लेवल बरकरार रहता है. फेस वॉश त्वचा में मौजूद मृत कोशिकाओं को बाहर निकालने में सहायक होता है. जिससे चेहरे की त्वचा पर नमी बनी रहती है और स्किन मुलायम सुंदर और जवान नजर आती है. 

3- फेस वाश से चेहरा धोने से ना केवल बाहरी प्रदूषण बल्कि त्वचा के अंदर मौजूद गंदगी और मृत कोशिकाएं भी बाहर निकल जाती हैं. जिससे त्वचा स्वस्थ रहती है. रोजाना चेहरे पर फेस वॉश का इस्तेमाल करने से त्वचा में ब्लड सरकुलेशन तेजी से होता है. जिससे त्वचा में ग्लो आता है. अगर आप रोजाना अपने चेहरे पर फेस वॉश से मसाज करते हैं तो इससे आपको इंस्टेंट ग्लो मिलेगा.

 

ब्यूटी को निखारने के लिए करें बकरी के दूध का इस्तेमाल

ड्राई स्कैल्प की समस्या को दूर करता है नारियल का तेल

स्किन और बालों के लिए फायदेमंद होता है अंडा

?