ब्यूटी को बढ़ाने के लिए करे अंडे के छिलकों का इस्तेमाल
ब्यूटी को बढ़ाने के लिए करे अंडे के छिलकों का इस्तेमाल
Share:

अंडा खाना ज़्यादातर सभी लोग पसंद करते हैं ये हमारी सेहत के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है, पर क्या आपको पता है की अंडा तो अंडा अंडे के छिलके भी हमारी ब्यूटी के लिए बहुत फायदेमंद होते हैं अंडे के छिलकों के इस्तेमाल से आप अपने स्किन से जुडी कई समस्याओं से छुटकारा पा सकते है, आइये जानते है कैसे.

अंडे के छिलको का फेस मास्क बनाने के लिए सबसे पहले अंडे को फोड़ कर इसके छिलको को धुप में रखकर सुखा लें. जब ये अच्छे से सूख जाये तो इन्हे पीसकर इसका पाउडर बना लें. फिर इसका इस्तेमाल करें.

1- अगर आपके चेहरे में दाग धब्बों की समस्या है तो इससे छुटकारा पाने के लिए अंडे के छिलकों के पाउडर में थोड़ा सा सिरका मिलाकर अपने चेहरे पर लगाकर हल्के हाथों से मसाज करें. नियमित रूप से ऐसा करने से आपके चेहरे के दाग धब्बे कुछ ही दिनों में गायब हो जायेगे.

2- अपनी सांवली रंगत को गोरा बनाने के लिए अंडे के छिलकों के पाउडर में नींबू का रस और सिरका मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. इससे आपकी स्किन की रंगत में निखार आता है.

3-  अंडे के छिलकों के इस्तेमाल से स्किन की ड्राईनेस को भी दूर किया जा सकता है, इसके लिए अंडे के  छिलकों के पाउडर में एलोवेरा जेल मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. ऐसा करने से आपके चेहरे की नमी बरक़रार रहेगी और स्किन की ड्राईनेस दूर हो जायेगे.

 

स्किन को सॉफ्ट और स्मूथ बनाते हैं ये नेचुरल मॉश्चराइज़र

स्किन की ड्राईनेस को दूर करते हैं ये फूल

बालों को लाल रंग देने के लिए करें चुकंदर का इस्तेमाल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -