नारियल तेल और कपूर के इस्तेमाल से पाएं गोरी और खूबसूरत त्वचा
नारियल तेल और कपूर के इस्तेमाल से पाएं गोरी और खूबसूरत त्वचा
Share:

आज के समय में सभी लड़कियां अपने चेहरे को गोरा बनाना चाहती हैं. अपने चेहरे को गोरा बनाने के लिए वह ब्यूटी पार्लर जाती हैं, और अपने चेहरे पर तरह-तरह की क्रीम का इस्तेमाल करती हैं. दिन भर भाग दौड़, धूल मिट्टी और पॉल्यूशन के कारण चेहरे की रंगत खराब हो जाती है. जिसके कारण धीरे-धीरे चेहरे का रंग काला हो जाता है. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिसके इस्तेमाल से आप अपने चेहरे का गोरापन बढ़ा सकते हैं. 

1- हल्दी को पुराने समय से ही ब्यूटी प्रोडक्ट के रूप में इस्तेमाल किया जाता है. हल्दी चेहरे की नेचुरल चमक और खूबसूरती को बढ़ाने का काम करती है. गोरापन लाने के लिए हल्दी और नींबू सबसे असरदार तरीका है. एक नींबू को बीच से काट लें. अब इसके एक भाग पर थोड़ी सी हल्दी लगाकर अपने चेहरे को स्क्रब करें. जब यह सूख जाए तो इसे गुनगुने पानी से धो लें. रोजाना इस तरीके का इस्तेमाल करने से धीरे-धीरे आप की रंगत में निखार आ जाएगा. 

2- चेहरे में गोरापन लाने के लिए नारियल के तेल में थोड़ा सा कपूर मिलाकर पेस्ट बना लें. अब इस पेस्ट को नियमित रूप से अपने चेहरे पर लगाएं. रोजाना इस्तेमाल करने से आपकी दाग धब्बे, पिंपल्स और एक्ने की समस्या दूर हो जाएगी. इसके अलावा इसके इस्तेमाल से आपके चेहरे की प्राकृतिक सुंदरता और चमक भी वापस आ जाएगी.

 

पिंपल्स की समस्या से छुटकारा दिलाती हैं तुलसी की पत्तियां

मुल्तानी मिट्टी के इस्तेमाल से निखारें अपना रूप

एलोवेरा के इस्तेमाल से पाएं नेचुरल निखार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -