ऑयली स्किन पर करें नेचुरल फेस वॉश का इस्तेमाल

ऑयली स्किन पर करें नेचुरल फेस वॉश का इस्तेमाल

ऑयली स्किन वाली लड़कियों को बारिश के मौसम में ब्यूटी से जुड़ी कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है. स्किन में तेल की मात्रा अधिक होने पर झुर्रियां, पिंपल, ब्लैकहेड्स और व्हाइटहेड्स जैसी समस्याएं होने लगती हैं. इन समस्याओं के होने के कारण किसी भी लड़की की पर्सनैलिटी पर बुरा असर पड़ता है. लड़कियां अपने चेहरे से ऑयल को हटाने के लिए अलग-अलग तरह के फेस वॉश का इस्तेमाल करती हैं. जिससे त्वचा को बहुत नुकसान पहुंचता है. आज हम कुछ ऐसे नेचुरल फेस वाश के बारे में बताने जा रहे हैं जो ऑयली स्किन के लिए बेस्ट होते हैं. 

1- अगर आपकी स्किन ऑयली है तो अपने चेहरे पर टमाटर का रस लगाएं. जब यह सूख जाए तो इसे साफ पानी से धो लें. नियमित रूप से इसका इस्तेमाल करने पर आपकी त्वचा में मौजूद एक्स्ट्रा बाहर निकल जाएगा. 

2- स्किन को साफ करने के लिए दही का इस्तेमाल फायदेमंद होता है. रोजाना चेहरे पर दही लगाने से स्किन में मौजूद एक्स्ट्रा आयल बाहर निकल जाता है. दही को चेहरे पर लगाकर 15 मिनट के लिए छोड़ दें. थोड़ी देर बाद अपने चेहरे को साफ पानी से धो लें. 

3- अगर आपकी स्किन ऑयली है तो अपने चेहरे को धोने के बाद एलोवेरा जेल लगाएं. जब यह सूख जाए तो इसे ठंडे पानी से धो लें. कुछ दिनों तक लगातार ऐसा करने से आपकी ऑयली स्किन की समस्या दूर हो जाएगी. 

4- स्किन को ऑयल फ्री रखने के लिए मुल्तानी मिट्टी का इस्तेमाल फायदेमंद होता है. इसके लिए मुल्तानी मिट्टी में थोड़ा सा गुलाब जल डालकर पेस्ट बनाएं. अब इसे अपने चेहरे पर लगाकर सूखने दें. बाद में इसे साफ पानी से धो लें. ऐसा करने से कुछ ही दिनों में आपका चेहरा ऑइल फ्री हो जाएगा.

 

जानिए क्या है खूबसूरती को निखारने के टिप्स

एजिंग की समस्या को दूर करते हैं गुलाब जल और बादाम का तेल

खूबसूरत त्वचा पाने के लिए करें गुलाब जल का इस्तेमाल

?