स्किन पर करें नेचुरल बॉडी ऑयल का इस्तेमाल
स्किन पर करें नेचुरल बॉडी ऑयल का इस्तेमाल
Share:

आजकल लड़कियों के स्किन केयर रूटीन में क्रीम और लोशन की तरह बॉडी ऑयल्स भी शामिल हो चुके हैं. ऑयल्स के इस्तेमाल से आपकी त्वचा सॉफ्ट स्मूथ और ग्लोइंग हो जाती है. अगर आप बॉडी आयल का फायदा लेना चाहते हैं तो अब आपको पैसे खर्च करने की जरूरत नहीं है. आज हम आपको कुछ ऐसे ऑयल्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो पूरी तरह से नेचुरल है. 

1- नहाने के बाद अपने गीले शरीर पर नारियल का तेल लगाएं. नारियल का तेल बॉडी मॉस्चराइजर के रूप में काम करता है. इसे लगाने से आपकी त्वचा को कोई साइड इफेक्ट नहीं होता है. 

2- ऑलिव ऑयल स्किन और बालों के लिए बहुत फायदेमंद होता है. यह त्वचा को डीप नरिश करके रूखेपन से बचाता है. आप इसे नहाने से पहले या नहाने के बाद हल्की गीली बॉडी पर लगाएं. 

3- आप चाहे तो बादाम के तेल को भी बॉडी आयल की तरह इस्तेमाल कर सकती हैं. बादाम का तेल लगाने से आपकी बॉडी सॉफ्ट और स्मूथ हो जाती है. 
 

4- शिया बटर ऑयल में भरपूर मात्रा में विटामिन ए मौजूद होता है. जो स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होता है. शिया बटर ऑयल को लगाने से झुर्रियां, डार्क स्पॉट्स और दाग धब्बों की समस्या से छुटकारा मिलता है. आप चाहे तो इसे अपने नहाने के पानी में मिलाकर भी इस्तेमाल कर सकते हैं. 

 

त्वचा को चमकदार बनाती है ग्रीन टी

हड्डियों को मजबूत बनाता है काले नमक का पानी

जायफल के इस्तेमाल से दूर हो सकती है पिम्पल्स की समस्या

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -