पैरों की टैनिंग को दूर करने के लिए करें नेचुरल ब्लीच का इस्तेमाल
पैरों की टैनिंग को दूर करने के लिए करें नेचुरल ब्लीच का इस्तेमाल
Share:

तेज धूप के कारण ज्यादातर लड़कियों की त्वचा पर टैनिंग की समस्या हो जाती है. लड़कियां अपनी त्वचा की खूबसूरती को निखारने के लिए बहुत सारी चीजों का इस्तेमाल करते हैं. इसके अलावा धूप में जाने से पहले ज्यादातर लड़कियां अपने चेहरे पर सनस्क्रीन लोशन लगाती हैं. जिससे उनकी त्वचा टैनिंग की समस्या से बची रहती है, पर अक्सर लड़कियां अपने पैरों की तरफ ध्यान देना भूल जाती है. जिसके कारण उनके पैरों में टैनिंग की समस्या हो जाती है. आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आपके पैरों की टैनिंग की समस्या दूर हो जाएगी.

1- टमाटर त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होता है. इसके इस्तेमाल से त्वचा चमकदार और खूबसूरत हो जाती है. पैरों की टैनिंग को दूर करने के लिए एक टमाटर के रस  को अपने पैरों पर लगाकर हल्के हाथों से मसाज करें. अब  इसे आधे घंटे के लिए छोड़ दें. बाद में रुई के एक टुकड़े पर गुलाब जल लगाकर अपने पैरों को साफ करें. हफ्ते में तीन बार इसका इस्तेमाल करने से आपके पैरों की टैनिंग की समस्या दूर हो जाएगी. 

2- आलू के इस्तेमाल से भी आप पैरों की टैनिंग को कम कर सकते हैं. इसके लिए आलू को पीसकर अपने पैरों पर लगाएं. 15 मिनट बाद हल्के गुनगुने पानी से अपने पैरों को साफ करें. 

3- दूध की मदद से त्वचा को खूबसूरत बनाया जा सकता है. पैरों की टैनिंग को दूर करने के लिए दूध में हल्दी मिलाकर अपने पैरों पर लगाएं. 20 मिनट बाद अपने पैरों को गुनगुने पानी से धो लें. ऐसा करने से आपके पैरों की टैनिंग की समस्या दूर हो जाएगी.

 

गणेश चतुर्थी के मौके पर ट्राई करें यह ट्रेडिशनल आउटफिट

स्टनिंग लुक पाने के लिए कैरी करें फ्लोरल साड़ी

कॉलेज गोइंग गर्ल्स के लिए बेस्ट है आलिया कि यह जींस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -