स्किन को कोमल बनाने के लिए करें सरसों के उबटन का इस्तेमाल
स्किन को कोमल बनाने के लिए करें सरसों के उबटन का इस्तेमाल
Share:

ठण्ड हर दिन बढ़ती जा रही है. इस मौसम में बहुत ही खुश्क हवाएं चलती हैं जिसके कारण हमारी स्किन ड्राई होकर फटने लगती है. इसलिए ठंड के मौसम में स्किन को खास देखभाल की जरूरत होती है. इस मौसम में स्किन की सॉफ्टनेस कहीं खो जाती है. पर आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आपकी स्किन सर्दियों के मौसम में भी कोमल और मुलायम बनी रहेगी.

1- अगर आप सर्दियों के मौसम में भी अपनी स्किन को कोमल बनाये रखना चाहते हैं तो इसके लिए नियमित रूप से अपनी स्किन पर बादाम के तेल का इस्तेमाल करें. बादाम के तेल को हमेशा रात में सोने से पहले अपनी स्किन पर लगाएं और सुबह उठने पर धो दें. ऐसा करने से आपकी स्किन का मॉइश्चर बरकरार रहेगा.

2-  अपनी स्किन को साफ़ करने के लिए साबुन का इस्तेमाल ना करें, बल्कि अपने चेहरे को साफ़ करने के लिए सरसों के उबटन का इस्तेमाल करें.

3- बहुत सी लड़कियां अपनी स्किन को साफ़ करने के लिए बाजार में बिकने वाले स्क्रब का इस्तेमाल करती हैं पर अगर आप अपनी स्किन को कोमल और मुआयम बनाना चाहती हैं तो बाजार में मिलने वाले स्क्रब की जगह चीनी के स्क्रब का इस्तेमाल करें. चीनी के स्क्रब के इस्तेमाल से आपकी त्वचा पर मौजूद डेड स्किन साफ हो ही जाएगी. साथ ही आपके चेहरे का मॉइश्चर भी बना रहेगा.

4- नियमित रूप से नारियल के तेल से स्किन की मसाज करने से भी आपकी स्किन में कोमलता और निखार आता है.

 

चेहरे के अनचाहे बालों को दूर कर सकता है संतरे का छिलका

एक रात में पिम्पल्स को दूर कर सकते हैं एलोवेरा और लैवेंडर आयल

फ़टे होंठो को नरम और मुलायम बनाते है बादाम का तेल और ओटमील

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -