अब चेहरे की जगह बालो में लगाए मुल्तानी मिटटी
अब चेहरे की जगह बालो में लगाए मुल्तानी मिटटी
Share:

मुल्तानी मिट्टी के ब्यूटी फायदों के बारे में तो सभी को पता ही होगा. इसका इस्तेमाल चेहरे की खूबसूरती बढ़ाने के लिए सभी इस्तेमाल करते है लेकिन क्या आप जानते हैं कि यह बालों के लिए बहुत फायदेमंद है. जी हां, यह बालों की हर समस्या को दूर करती है. 

आइए जाने कैसे मुल्तानी मिट्टी बालों के लिए लाभदायिक है. 

1-अगर आप रूखे बालों से परेशान है तो मुल्तानी मिट्टी का इस्तेमाल करें. इसके लिए 3-4 बड़े चम्मच मुल्तानी मिट्टी, आधा कप दही, 2 बड़े चम्मच शहद और 1 छोटा चम्मच नींब का रस मिलाकर पेस्ट बना लें. इस पेस्ट को बालों और स्कैल्प पर अच्छी तरह से लगाएं. बाद में पानी से धो लें. 

2-बाल दो मुंहे होने पर लड़कियां बाल कटवा देती है लेकिन मुल्तानी मिट्टी से भी दो मुंहे बालों से छुटकारा पाया जा सकता है. रात में बालों को नारियल के तेल से अच्छी तरह से मसाज करें. दूसरे दिन पहले एक तौलिए को गर्म पानी में अच्छी तरह से डुबोकर निचोड़ ले और इससे अपने सिर को ढक लें. बाद में मुल्तानी मिट्टी और दही का पेस्ट बना कर बालों पर लगाएं. सूखने पर पानी से धो लें. 

3-बालों में अगर डैड्रफ हो तो आपकी लुक खराब हो जाती है. एेसे में डैड्रफ को दूर करने के लिए मुल्तानी मिट्टी यूज करें. 2 चम्मच मेथी दाने रात भप भिगो कर सुबह पीस लें. मेथी दाने, मुल्तानी मिट्टी और नींबू का रस मिलाकर बालों में लगाएं. सूखने पर शैम्पू कर लें. 

निम्बू का तेल दूर कर सकता है आपकी डेंड्रफ की समस्या

सर्दियों के मौसम में रखे अपने बालो का खास ख्याल

अब कॉफ़ी में दूध की जगह डाले कोकोनट आयल और हनी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -