खर्राटों की समस्या को दूर करता है पुदीने का तेल
खर्राटों की समस्या को दूर करता है पुदीने का तेल
Share:

कभी कभी बहुत ज्यादा थकान या बंद नाक के कारन खर्राटे आने लगते है.खर्राटे लेने से खुद को तो कोई तकलीफ नहीं होती है पर आपके साथ सोये हुए व्यक्ति का सोना मुश्किल हो जाता है.अगर भी इसी समस्या से परेशान है तो आज हम आपको कुछ ऐसे अचूक उपाय बताने जा रहे है जिनको अपनाकर आप बहुत जल्दी ही खर्राटों की समस्या से छुटकारा पा सकते है. 

1-रोज रात को सोने से पहले एक कप हलके गर्म पानी में थोड़ी सी  हल्दी और थोड़ा शहद मिला ले. अब इसे अच्छे से मिलाकर पिए. रोज़ाना इसे पीने से आपको कुछ ही दिनों में खर्राटों की समस्या से छुटकारा मिल जाएगा. 

2-अगर आपको बहुत ज़्यादा खर्राटे आते है तो सोने से पहले हलके गर्म पानी में थोड़ा सा इलायची पाउडर मिलाकर पिएं. 

3-हल्दी के इस्तेमाल से बहुत जल्दी ही खर्राटों की समस्या से निजात पायी जा सकती है.रोज रात को सोने के आधे घंटे पहले हल्दी वाला दूध पिए. इसे पीने से खर्राटे की समस्या से आराम मिलता है.

4-कई बीमारियों के इलाज के लिए पुदीने के तेल का इस्तेमाल किया जाता है.पुदीने के तेल के इस्तेमाल से खर्राटों की समस्या से छुटकारा मिल सकता है. इसे इस्तेमाल करने के लिए रोज रात को सोने से पहले थोड़े से पानी में पुदीने के तेल की कुछ बूंदो को मिलाकर गरारे करें. पुदीने के तेल से गरारे करने से नाक के छिद्रों की सूजन कम होती है और सांस लेने में आसानी होगी. आप चाहें तो नाक के पास पुदीने का तेल  लगाकर सो भी सकते हैं.

 

किडनी को इन्फेक्शन से बचाता है दही

अब निम्बू और जैतून के तेल से होगा पथरी का इलाज

पथरी की समस्या में फायदेमंद है नीम की पत्तिया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -