दूध के इस्तेमाल से करे अपने पैरो में पेडीक्योर
दूध के इस्तेमाल से करे अपने पैरो में पेडीक्योर
Share:

लड़कियां अपने चेहरे की खूबसूरती को निखारने के लिए बहुत सी चीजों का इस्तेमाल करती है. पर चेहरे का ध्यान रखते रखते वो अपने पैर का ध्यान रखना भूल जाती है, जिसके कारण थकान और घूल-मिट्टी के कारण पैर गंदे हो जाते हैं. लड़कियां अपने पैरो को खूबसूरत बनाने के लिए पार्लर जाती है जिसमे उनके बहुत सारे पैसे खर्च हो जाते है, पर आज हम आपको घर पर ही दूध के इस्तेमाल से अपने पैरो में पेडीक्योर कर सकती है और इन्हे खूबसूरत बना सकती है.

पेडीक्योर करने के लिए सबसे पहले अपने पैरो के नाखूनों को अच्छे से साफ़ कर ले. नेल रिमूवर की मदद से पैरो के नाखुनो की नेलपॉलिश हटा दें. अब सादे पानी से अपने पैरों को धो लें. अब एक टब में गर्म पानी ले ले अब इसमें थोड़ा सा नमक, चीनी और दूध डालकर अच्छे से मिला लें और 15 से 20 मिनट तक अपने पैरो को इस पानी में डुबो कर रखें.

पानी में डुबो कर रखने के कारण नाखूनों सॉफ्ट हो जाते है, जिससे ये अच्छे से ट्रिम हो जाते है. नाखुनो को ट्रिम करने के बाद इन्हे अंदर से साफ करें. अब अपने पैरों को पैडीक्योर ब्रश से अच्छे से रगड़ कर साफ करे.

पैरों की स्किन बहुत सॉफ्ट होती है इसलिए अपने पैरो की मसाज करने के लिए दूध का इस्तेमाल करे, ऐसा करने से आपके पैरो में नमी आएगी. और डेड स्किन भी निकल जाएगी.

पैरो में दूध का इस्तेमाल करने से पैरो की टैनिंग भी दूर हो जाती है, दूध में भरपूर मात्रा में लैक्टिक एसीड मौजूद होता है जो पैरो की स्किन को सॉफ्ट बनाता है और टैनिंग हटाता है

 

लहंगे के साथ कैरी करे ये डिफरेंट स्टाइल के इयररिंग्स

पैरों को खूबसूरत बनाते है ये अलग-अलग डिज़ाइन्स के बिछिया

अब ताजमहल देखने के लिए भी करवानी पड़ेगी एडवांस बुकिंग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -