चेहरे को स्लिम लुक देने के लिए करे मेकअप का इस्तेमाल
चेहरे को स्लिम लुक देने के लिए करे मेकअप का इस्तेमाल
Share:

कई लड़कियों का वजन ज़्यादा होता है. जिससे उनका लुक काफी ख़राब नज़र आता है, पर अगर आप अपने चेहरे को स्लिम देना चाहते है तो इसके लिए आज हम आपको कुछ ऐसे मेकअप टिप्स देने जा रहे है जिनके इस्तेमाल से आप अपने चेहरे को स्लिम लुक दे सकती है, और खूबसूरत नज़र आ सकती है.

1-जब भी मेकअप करे तो सबसे पहले फाउंडेशन का  इस्तेमाल करे,चेहरे पर फाउंडेशन  लगाने के लिए  थोड़ी डार्क फांउडेशन का इस्तेमाल करे. अगर आप अपने चेहरे को स्लिम लुक देना चाहती है तो इसके लिए फाउंडेशन को हमेशा माथे, गालों के ऊपरी हिस्से और चिन पर  लगाएं. अब इसके बाद  चेहरे के किनारो और जॉ लाइन पर डार्क फाउंडेशन लगाएं.

2-अपने चेहरे को स्लिम लुक देने के लिए जब भी फाउंडेशन लगाए तो इसके बाद अपने  चेहरे पर कॉन्ट्रिंग ज़रूर करे,इससे आपका चेहरा बिलकुल स्लिम नज़र आएगा. इसके लिए एक अच्छे कॉन्ट्रिंग ब्रश, पाउडर और क्रीम का इस्तेमाल करे. 

3-कई लड़कियों के गाल बहुत फूले फूले और गोल होते है ऐसे में  गालों को पतला लुक देने के लिए आप हाइलाइटर का इस्तेमाल कर सकती है,इसके लिए जब भी  हाइलाइटर का इस्तेमाल करे तो इसे आइब्रो के बीच से लगाते हुए नाक, होंठ के ऊपर और ठोड़ी के नीचे लगाए. और फिर अपनी  उंगलियों के इस्तेमाल से इसे एकसार कर ले.

4-बाल हमारे चेहरे का बहुत अहम् हिस्सा होते है,इनको सही तरीके से रखने से भी आप अपने चेहरे को पतला दिखा सकती है,इसके लिए हमेशा अपने चेहरे को ध्यान में रखकर ही अपना  हेयर कट करवाएं इसके अलावा अगर आप खुले बालों में कर्ल डालती है तो इससे भी आप अपने मोटे चेहरे को छिपा सकती है.

5-चेहरे को स्लिम लुक देने के लिए जब भी अपनी आँखों पर आईशैडो का इस्तेमाल करे तो इस बात का ध्यान रखे की हमेशा आखों की बाहरी सतहों तक आईलाइनर लगाएं और फिर उसके बाद मस्कारे का इस्तेमाल करे.ऐसा करने से आपकी  आंखों को परफैक्ट लुक दें. और अगर आपकी  आंखें लंबी और तीखी लगेंगी तो आपका चेहरा भी स्लिम दिखाई देगा.

 

टैनिंग दूर करने के लिए एलोवेरा का करें इस्तेमाल

ड्राई स्किन की समस्या को दूर करता है आलू

ऑयली स्किन की समस्या को दूर करता है बेसन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -